दिल्ली के मंत्री का आरोप, मुख्य सचिव ने दी जान से मारने की धमकी; उपराज्यपाल से मिले

Friday, May 19, 2023 - 11:59 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के सेवा मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार को मुख्य सचिव नरेश कुमार पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने इस मामले से उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना को अवगत करा दिया है। भारद्वाज का यह बयान दिल्ली में आम आदमी पार्टी नीत सरकार और नौकरशाहों के बीच बढ़ते गतिरोध के मध्य आया है। 

उपराज्यपाल सक्सेना से राजनिवास में भेंट के बाद भारद्वाज ने संवाददाताओं से कहा कि उपराज्यपाल ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मंत्री ने कहा, ‘‘16 मई को लोक सेवा बोर्ड की बैठक होनी थी और हम सभी रात साढ़े नौ बजे तक मुख्य सचिव का इंतजार कर रहे थे, क्योंकि वह व्यस्त थे। हमने उन्हें व्हाट्सऐप पर संदेश भेजा और उन्होंने कहा कि वह आएंगे।'' भारद्वाज ने आरोप लगाया कि ‘‘रात साढ़े नौ बजे जब वह मेरे कार्यालय में आए तो उन्होंने मुझे जान से मारने की धमकी दी।'' 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने उपराज्यपाल महोदय को स्पष्ट शब्दों में इस बारे में अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा है कि वह सख्त कार्रवाई करेंगे। हम चाहते हैं कि नरेश कुमार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।'' अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया था कि आप सरकार ने 1989 बैच के आईएएस अधिकारी पी. के. गुप्ता को दिल्ली का नया मुख्य सचिव नियुक्त करने के लिए केन्द्र की मंजूरी मांगी है।

Pardeep

Advertising