राम मंदिर में वीआईपी दर्शन को लेकर वसूली का आरोप, ट्रस्ट महासचिव ने कही ये बात

Saturday, Mar 23, 2024 - 06:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही भक्तों में श्रीराम के दर्शनों के लिए काफी उत्साह है। प्रत्येक दिन यहां हज़ारों की तादात में लोग दर्शन करने पहुंच रहे हैं। इसी से जुड़ी एक खबर सामने आई है, जिसमें यह कहा गया है कि पैसे लेकर वीआईपी दर्शन कराए जा रहे हैं। इस संबंध में मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने नाराजगी जताते हुए लोगों से अपील की है कि वे वीआइपी दर्शन से बचें।

बता दें कि श्रद्धालुओं से श्रीराम मंदिर में वीआईपी दर्शन कराने के नाम पर कई मामले सामने आए हैं। जैसा कि पहले बताया गया है कि यहां हर रोज़ लाखो भक्त दर्शनों के लिए आते हैं, जिसके बाद से यह बाद वीआईपी दर्शन कराने के नाम पर वसूली शुरू हो गई। ऐसा कहा जा रहा है कि इस दर्शन के खेल मे सिर्फ छोटे ही नहीं बड़े लोग भी शामिल हैं। कुछ लोगों ने वीआईपी दर्शनों से जुड़े गैरकानूनी काम शुरु किए हैं।                     

मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने यह भी स्वीकार किया, ‘एक मेरे जानने वाले विदेशी नागरिक ने 2 हजार रुपए देकर रामलला के दर्शन किए। अयोध्या में किसी भी मंदिर में कभी भी पैसा लेकर दर्शन करने की कोई परंपरा नहीं रही है। भारत और भारत के बाहर रहने वाले श्रद्धालुओं से निवेदन है कि सामान्यजन के रूप में रामलला के दर्शन करने की योजना बनाएं। 1 घंटे में प्रवेश द्वार से लेकर निकास द्वार तक बहुत सहजता से भगवान के दर्शन होंगे।’

Radhika

Advertising