वाजपेयी की नाजुक हालत से चिंतित BJP ने रद्द किए सारे कार्यक्रम

Thursday, Aug 16, 2018 - 12:26 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के शिखर पुरुष अटल बिहारी वाजपेयी के हालत नाजुक बनी हुई है। पिछले 24 घंटे से उनके स्वास्थ्य कोई सुधार नहीं हुआ है। वाजपेयी की नाजुक स्थिति से चिंतित भाजपा ने सारे आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए आज बड़ी संख्या में केन्द्रीय मंत्रियों, राजनीतिक दलों के नेताओं और उनके प्रशंसकों के आने के कारण यहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण) देवेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को एम्स के आसपास तैनात किया गया है।

एम्स के बाहर और उसके अंदर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं और यातायात को सामान्य बनाए रखने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है वाजपेयी की स्थिति अत्यंत गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणालियों पर रखा गया है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह अस्पताल में मौजूद हैं। भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सुबह वाजपेयी की स्थिति की जानकारी लेने यहां आये थे। भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी ने भी अस्पताल जाकर पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाजपेयी के स्वास्थ्य को लेकर लगातार नजर रखे हुए हैं।

मोदी बुधवार को देर शाम वाजपेयी का हालचाल जानने एम्स गए थे और उनका उपचार कर रहे डाक्टरों से बातचीत की थी। सुबह उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने अस्पताल पहुंचकर डाक्टरों से वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी तथा कई मंत्रियों ने वाजपेयी की स्वास्थ के बारे में जानकारी ली। पूर्व प्रधानमंत्री नौ सप्ताह से एम्स में भर्ती हैं।

Seema Sharma

Advertising