आंध्र को विशेष दर्जा न मिलने पर वाइएसआर कांग्रेस के सभी सांसद देंगे इस्‍तीफा

Tuesday, Mar 27, 2018 - 04:49 AM (IST)

नेशनल डेस्कः आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए बगैर संसद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ तो वाइएसआर कांग्रेस पार्टी के सभी सांसद अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। पार्टी ने सोमवार को यह जानकारी दी। वाइएसआर कांग्रेस प्रमुख जगमोहन रेड्डी ने पार्टी सांसदों के साथ बैठक कर यह निर्णय लिया है।

टीडीपी से किया इस्तीफा देने का अनुरोध
लोकसभा सदस्य एम राजमोहन रेड्डी ने बताया कि 5 अप्रैल को बिना किसी घोषणा के अगर संसद स्थगित होता है तो अगले ही दिन पार्टी के सभी सांसद अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। बीजेपी नेतृत्व वाला एनडीए अगर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की घोषणा नहीं करता है तो पार्टी ने निर्णय किया है कि उसके अगले दिन सभी सांसद अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष को सौंप देंगे। वाइएसआर कांग्रेस के नेताओं ने टीडीपी से भी इस्तीफा देने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि इससे केंद्र सरकार पर दबाव बढ़ेगा।

मंगलवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस
सोमवार को पार्टी की हुई बैठक में छह सांसदों में से पांच मीटिंग मे मौजूद रहे। जिसमें दो राज्यसभा सांसद भी शामिल हुए। वहीं कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को फिर से संसद सत्र शुरू होने पर अविस्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। भाजपा के साथ गठबंधन पर कहा कि राज्य में वाइएसआर कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी, साथ ही उन्होंने कहा कि दूसरे दलों के साथ हाथ मिलाने पार्टी निर्णय करेगी। 

Punjab Kesari

Advertising