हमने अमरनाथ यात्रा के लिए लगाए हैं 30 हजार सुरक्षाकर्मी : डिप्टी सीएम

Monday, Jun 26, 2017 - 02:51 PM (IST)

 श्रीनगर : अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा का वादा करते हुए जम्मू कश्मीर के डिप्टी सीएम ने बताया कि यात्रा के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जनता और यात्रियों को किसी चीज की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि यात्रा से संबंधित सारे प्रबंध कर लिए गए हैं। सुरक्षा और आधार शिविर तक की यात्रा से संबंधित सभी इंतजाम हो गए हैं।


पत्रकारों से बात करते हुए डिप्टी सीएम डा निर्मल सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर सरकार और पुलिस लोगों की सुरक्षा में अपना बेस्ट देगी। यात्रियों की सुरक्षा के लिए तीस हजार सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। यात्रा के लिए आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं भी रखी गई हैं। सिंह ने लोगों से अपील की है कि वे किसी तरह की चिंता न करें क्योंकि अगर तनाव है तो सीमाओं पर है और उसका यात्रा रूट से कुछ लेना-देना नहीं है।

सीमाओं पर तनाव से न घबराएं
डिप्टी सीएम ने लोगों से अपील की है कि वे सीमाओं पर हे रही टेन्शन से न घबराएं। उन्होंने कहा कि तनाव सीमाओं पर है। यात्रा रूट पर नहीं। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर कोर ग्रुप सिक्योरिटी ने नगरोटा में बैठक की है और अमरनाथ यात्रा को शांतिपूर्ण और बिना बाधा के आयोजित करने के लिए सभी तरह के प्रबंधों पर चर्चा की गई है। यात्री यात्रा बिना किसी परेशानी के करें, उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार और सुरक्षाकर्मियों पर है।

 

Advertising