लड़की से बोला- ''आर्मी में अफसर हूं'', शादी के बाद सामने आई सच्चाई, तबाह हुई जिंदगी

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2024 - 08:05 AM (IST)

नैशनल डैस्क : पहले फोन पर बातें करके लड़की को अपने जाल में फंसाया और फिर खुद को आर्मी में अफसर बताकर लड़की के साथ शादी रचाई। जब शादी के बाद सच्चाई सामने आई तो लड़की के पैरों तले जमीन खिसक गई और जिंदगी तबाह हो गई। यह हैरान कर देने वाला मामला यूपी के अलीगढ़ से सामने आया है, जहां बन्नादेवी थाने में एक युवक पर झारखंड की लड़की ने एफआईआर दर्ज करवाते हुए कई आरोप लगाई।

लड़की ने आरोप लगाया है कि शहबाज नामक एक युवक ने मैट्रीमोनियल shaadi.com वेबसाइट पर अपना फर्जी अकाउंट बनाकर धोखे से शादी की। शाहबाज ने मैट्रीमोनियल में अपना नाम हर्षित चौधरी बताया और फिर यह बताया कि वो आर्मी में मेजर है और शादी करना चाहता है। लड़की का आरोप है कि जब शादी हुई तो मेरे साथ बलात्कार किया। यहां तक कि धर्मांतरण का दबाव बनाया, जब इसका विरोध किया तो टुकड़े-टुकड़े कर फेंकने की धमकी दी। 

ऐसे सामने आया सच

पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई FIR के मुताबिक उसे अपने साथ धोखे की जानकारी उस वक्त हुई, जब गुजरात पुलिस शहबाज को वंदे भारत ट्रेन में चोरी के आरोप में पकड़ कर अलीगढ़ तफ्तीश के लिए पहुंची थी। शहबाज अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन इलाके के मौलाना आजाद नगर निवासी बताया गया है, जिसके द्वारा इलाके की बैंक में फर्जी दस्तावेज देकर अकाउंट खोला गया और मैट्रीमोनियल shaadi.com वेबसाइट के जरिए झारखंड निवासी एक लड़की को हर्षित चौधरी नाम के दस्तावेज देकर अपने जाल में फंसाया। फिर अलीगढ़ के एक मंदिर में 5 मार्च 2023 को हिंदू रीति रिवाज से शादी रचाई। शहबाज ने खुद को मेजर बताया था लेकिन बन्नादेवी थाना इलाके के लोहिया नगर में किराए के मकान में लड़की के साथ रहने लगा।

PunjabKesariपीड़ित लड़की के मुताबिक गुजरात पुलिस ने शहबाज को पहले से शदीशुदा बताया और उसके जरिए अलीगढ़, दिल्ली समेत कई जगहों पर दर्जनों लड़कियों के साथ धोखा करने की जानकारी दी गई. जिसके बाद पीड़ित लड़की ने बन्नादेवी थाना पहुंचकर शहबाज के विरुद्ध धोखे से शादी रचाकर, जबरन गैर मर्जी के अप्राकृतिक संबंध बनाने, बलात्कार करने, जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव और जान से मारने की धमकी के आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है।

जांच के दौरान यह भी पता चला कि मोहम्मद शहबाज 2015 में सेना की 8 राजपुताना राइफल्स, दिल्ली यूनिट में भर्ती हुआ था। हालांकि, जम्मू-कश्मीर और बाद में नॉर्थ सिलीगुड़ी में पोस्टिंग के दौरान अनुशासनहीनता के कारण उसे जून 2024 में बर्खास्त कर दिया गया था। सेना में रहते हुए उसने अधिकारियों के नाम पर फर्जी आई कार्ड भी बनाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News