खुफिया एजेंसियों का अलर्ट-स्वतंत्रता दिवस पर हमले की फिराक में आतंकी संगठन, LoC के पास 25 लांच पैड एक्टिव

Thursday, Aug 05, 2021 - 11:48 AM (IST)

नेशनल डेस्क: लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अल बदर जैसे संगठन जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस पर बड़े आतंकी हमले की साचिश रच रहे हैं। PoK में बैठे यह आतंकी भारत में घुसपैठ की ताक में हैं। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए आठ नए घुसपैठ रूट बनाए गए हैं। खुफिया एजेंसियों के हवाले से खबर है कि PoK में LoC के पास आतंकियों के 25 लांच पैड एक बार फिर से सक्रिय किए गए हैं।

 

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आठ नए रूट में PoK के नली से लेकर कालाकोट के डंडेसर जंगल, कोट कटेरा पीओके से, राजौरी के कालाकोट वाया बराल गली, बागला, पीओके के नकाली से राजोरी के कांगा गली, मंजोट, पीओके के गावं बंटाल से कस नाला वाया कश्मीर, पीओके के गोल से पुंछ के सुरनकोट वाया सोना गली, नंदेरी, पीओके के तरकुंडी राजोरी के कंडी, बुद्धल, पीओके के डबसाई से पुंछ के सुरनकोट वाया जीका गली, हरनी जंगल और पीओके के कुकरेटा से उड़ी के मोहरा तक के नए रूट से आतंकी घुसपैठ कर सकते हैं।

 

खबर है कि कुछ दिन पहले PoK में आतंकी संगठनों ने स्वतंत्रता दिवस पर हमले के लिए बैठक की थी। बता दें कि इन क्षेत्रों में पहले से ही 146 आतंकी मौजूद हैं। जून के बाद से अब तक यह आतंकी LoC के पास पहुंचे हैं। आतंकी इन नए रूट से घुसपैठ कर सकते हैं। खुफिया एजेंसियों के पास इसकी जानकारी पहुंचने के बाद LoC पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। बता दें कि खुफिया एजेंसियां कई दिन पहले ही अलर्ट कर चुकी हैं कि इस बार आतंकी हंले के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Seema Sharma

Advertising