शराबी पति ने सिल-बट्टा मार की पत्नी की निर्मम हत्या

Sunday, Aug 25, 2019 - 05:05 AM (IST)

वेस्ट दिल्ली: नरेला इलाके में घरेलू झगड़े के दौरान शराबी पति ने पत्नी के सिर पर सिल-बट्टे से वारकर उसकी निर्मम हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पति मौके से फरार हो गया। मृतका की पहचान नजमा के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतका के मायके वालों की शिकायत पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति रईशुददीन की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। 

पुलिस के मुताबिक नजमा परिवार के साथ जेजे कॉलोनी, ए-ब्लॉक बवाना मेें रहती थी। परिवार में पति रईशुददीन उर्फ रईस और 6 बच्चे हैं। मृतका नजमा के पिता शमशाद ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी नजमा की शादी 2005 में यूपी के जिला शहजानपुर निवासी रईस से हुई थी। शादी के कुछ साल बाद वे दिल्ली के बवाना में आकर रहने लगे थे। उनका दामाद रईस शराब का आदी है। जिसकी वजह से पति-पत्नी के बीच हमेशा लड़ाई होती रहती थी। उनकी बेटी अपने पति द्वारा शराब पिए जाने का विरोध किया करती थी। जिस वजह से रईस शराब के नशे में अक्सर नजमा को पीटता था। 

मृतका के पति का आरोप है कि 20 अगस्त को भी शराब पीकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ। इसी दौरान रईस ने घर में रखे सिल बट्टे का बट्टा उठाया और नजमा के सिर पर एक के बाद एक कई वार कर दिए। सिर में बट्टे की चोट के बाद उनकी बेटी घायल होकर वहीं पर बेहोश हो गई और वारदात को अंजाम देने के बाद रईस मौके से फरार हो गया। इसी दौरान बच्चों की चीख पुकार सुनकर किसी ने पुलिस को वारदात की बाबत फोन कर दिया। 

पुलिस ने नजमा को खून से लथपथ हालत में भगवान महावीर अस्पताल मेें भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर होने के चलते उसे लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल रेफर कर दिया था। जहां इलाज के दौरान उनकी बेटी की बीते शुक्रवार को मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया और हत्या का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपी रईस की तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस का कहना है कि हत्यारे पति को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  

Pardeep

Advertising