गोवा बीच पर अब नहीं पी सकेंगे शराब, सरकार ने लगाया बैन

Saturday, Jul 21, 2018 - 03:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अगर आप भी छुट्टियों में गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। गोवा सरकार ने पर्यटकों के लिए एक नया फरमान जारी किया है। 15 अगस्त के बाद गोवा के सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर बैन लग जाएगा। नियम तोड़ने पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। 

मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर का कहना है कि गोवा में समुद्र के पास दिनोंदिन फैलती जा रही शराब की बोतलें, प्लास्टिक कूड़ा और महिलाओं की शिकायतों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसके अलावा गोवा के बीच और शहर में प्लास्टिक बैग से गंदगी फैलाने वालों और इसका इस्तेमाल करने वालों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा। प्लास्टिक बैग का इस्तेमाल करने पर जुर्माने की राशि को 100 रुपए से बढ़ाकर 2500 रुपए कर दिया गया है। 


इस फैसले के बाद अब कोई भी टूरिस्ट गोवा के बीच पर बैठकर शराब नहीं पी पाएगा लेकिन लाइंसेस प्राप्त रेस्टोरेंट्स या बार में शराब पी जा सकती है। इससे पहले भी सरकार ये नियम लागू कर चुकी है लेकिन अब इसे सख्ती से लागू किया जाएगा। इस बैन के जरिए गोवा सरकार वहां के बीच को साफ करना चाहती है, ताकि शराब ना पीने वाले भी शांति से एंजॉय कर सके। 

vasudha

Advertising