भारत की तबाही के लिए अल कायदा की खतरनाक साजिश का पर्दाफाश

Tuesday, Sep 19, 2017 - 12:16 PM (IST)

लंदनः भारत की तबाही के लिए आतंकी संगठन अल कायदा की एक बड़ी साजिश का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। भारत की स्पेशल सेल टीम ने जिस आतंकवादी समी हक को गिरफ्तार किया उसे अल कायदा ने एक बड़ी जिम्‍मेदारी के साथ भारत भेजा था। अल कायदा कैसे  भारत काे तबाह करता उसकी पूरी योजना का सच जान कर आप हैरान रह जाएंगे।

अवैध रूप से भारत में निवास कर रहे रोहिंग्‍या मुस्लिमों पर अल कायदा की पैनी नजर रही है। भारत में बड़ी समस्‍या बने रोहिंग्या मुस्लिमों को अलकायदा मोहरा बनाना चाहता था । इसके लिए उसने रोहिंग्या मुस्लिमों को आतंकी बनाने का जिम्‍मा आतंकी समी हक को सौंपा। हक पिछले चार साल से अलकायदा के लिए काम कर रहा था। समी को सीरिया के आतंकी कैंप में हथियारों का प्रशिक्षण के लिए भेजा गया।

इसके बाद अलकायदा ने उसे भारत में भेजा । यहां समी पर रोहिंग्या मुस्लिमों को आतंकी बनाने व सेना से ल़़डने के लिए म्यांमार भेजने की जिम्मेदारी दी गई। अल कायदा की दूसरी योजना उसे म्‍यांमार भेजकर रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत में भेजने की थी। वह भारत में आतंकी नैटवर्ट तैयार करने के मकसद से आया था। उसका मकसद भारत के पूर्वोत्तर राज्यों मिजोरम व मणिपुर में बेस स्थापित करने का था और फिर वहां से आतंकियों को म्यांमार भेजने की तैयारी थी।

शातिर समी पुलिस के हत्‍थे न चढ़े इसके लिए अपने कई नाम रखे थे। समी हम्दान उर्फ शुमोन हक उर्फ राजू भाई के नाम से भी जाना जाता है। आतंकी समी मूलत: बांग्लादेशी है। बहुत चालाकी से समी उन रहमान के नाम से ब्रिटिश नागरिकता हासिल कर रखी थी। ब्रिटिश नागरिकता लेने के पीछे उसकी यह मंशा थी कि किसी भी सरकार को उस पर संदेह न हो।

Advertising