गुजरात ATS को बड़ी सफलता, अक्षरधाम आतंकी हमले के आरोपी को कश्मीर से किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 07:27 PM (IST)

अहमदाबादः गुजरात की राजधानी गांधीनगर में अक्षरधाम मंदिर पर सितंबर 2002 में हुए आतंकी हमले के एक आरोपी को राज्य पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने कश्मीर के अनंतनाग से आज पकड़ लिया।

एटीएस के एसपी हिमांशु शुक्ला ने यूएनआई को बताया कि उसी साल गोधरा में साबरमती एक्सप्रेस पर हुए हमलों के बाद भड़के गुजरात दंगों का बदला लेने के लिए हुए इस हमले के लिए एक के 47 और अन्य हथियार भेजने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अनंतनाग निवासी यासिन गुलाम मोहम्मद भट्ट को गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस के साथ मिल कर पकड़ा गया। उसे हवाई जहाज से आज शाम यहां लाया गया है। पहले भी उसे पकड़ने के प्रयास किये गये थे पर वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भाग जाता था।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि उससे पूछताछ में इस हमले जिसमें दो आतंकियों समेत 32 लोगों की मौत हुई थी और 80 से अधिक लोग घायल हो गये थे, के षडयंत्र के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिल पायेगी।  ज्ञातव्य है कि इससे पहले यहां हवाई अड्डे से पिछले साल और 2017 में दो अन्य आरोपियों को पकड़ा गया था। अब भी इस मामले के 20 से अधिक आरोपी फरार है।

राजधानी गांधीनगर में मुख्यमंत्री आवास के निकट स्थित इस भव्य मंदिर पर 24 सितंबर 2002 की शाम को हुए इस हमले के मामले में एक विशेष पोटा अदालत ने छह आरोपियों को दोषी करार देते हुए इनमें से तीन को फांसी की सजा सुनायी थी। हाई कोटर् ने भी सजा को बहाल रखा था पर वर्ष 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने उन सभी को बरी कर दिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News