दिल्ली विधानसभा चुनाव: अकाली दल का यू-टर्न, भाजपा का करेगी समर्थन

Wednesday, Jan 29, 2020 - 06:04 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को इसकी घोषणा की। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा,‘ भाजपा के साथ शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन सबसे पुराना और मजबूत है। देश की जरूरतों के समय अकाली दल हमेशा आगे आता है।' उन्होंने कहा कि आज अकाली दल ने दिल्ली में भाजपा को समर्थन देने का निर्णय किया है, और हम इसके लिए उनके आभारी हैं। 


शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने कहा कि हम भाजपा को चुनाव में समर्थन दे रहे हैं। भाजपा के साथ हमारा गठबंधन राजनीतिक नहीं बल्कि भावनात्मक है, दोनों दलों का गठबंधन देश और पंजाब के हित एवं भविष्य तथा शांति के लिए है। इसमें लेन देन की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ संवादहीनता की स्थिति थी और यह दूर हो गई है। हमारी पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से भाजपा के लिए जुटेंगे। नड्डा और सुखबीर बादल के बीच संवाददाता सम्मेलन से पहले लम्बी वार्ता हुई।


अकाली दल के दिल्ली का चुनाव नहीं लड़ने के निर्णय के बाद कई तरह की अटकलें सामने आ रही थी। बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करतारपुर कारिडोर सहित अनेक कार्यो को आगे बढ़ाया है। शिरोमणि अकाली दल प्रमुख ने कहा कि हम संशोधित नागरिकता कानून के समर्थक है। पाकिस्तान और तालिबान के दौर में अफगानिस्तान से प्रताडि़त होकर आएं वहां के सिखों एवं अल्पसंख्यकों के मुद्दे को हमने लगातार उठाया। हमने मांग की थी कि इन्हें नागरिकता दी जाए।

shukdev

Advertising