Maharashtra Elections: बारामती से चुनाव लड़ेंगे अजित पवार, NCP ने 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने 20 नवंबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए बुधवार को 38 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें उपमुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख अजित पवार को पुणे जिले की बारामती सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

अजित पवार के सत्ताधारी खेमे में शामिल होने पर उनके साथ रहने वाले मंत्रियों सहित 26 मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट देने के अलावा, एनसीपी ने मौजूदा विधायक सुलभा खोडके (अमरावती) और हीरामन खोसकर (इगतपुरी) को भी मैदान में उतारा है, जो हाल ही में कांग्रेस से आए हैं।

 

कांग्रेस के दिग्गज दिवंगत माणिकराव गावित के बेटे भरत गावित को नवापुर से मैदान में उतारा गया है। राज्य विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को डिंडोरी और राज्य के कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल को येवला से मैदान में उतारा गया है। पूर्व मंत्री राजकुमार बडोले, जो पहले भाजपा में थे, को अर्जुनी-मोरगांव से टिकट दिया गया है।

इससे पहले, एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने 45 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की थी। सीएम एकनाथ शिंदे कोपरी पाचपाखाड़ी से फिर से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पार्टी ने पैठण से विलास संदिपान भूमरे को चुनाव में उतारा है। इन चुनावों में सभी दल अपनी पूरी ताकत के साथ उतरने की तैयारी कर रहे हैं, और उम्मीदवारों की यह घोषणा मतदाताओं के लिए महत्वपूर्ण है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News