खतरे में है महाराष्ट्र की उद्धव सरकार? नाना पटोले के बयान पर अजीत पवार का पलटवार

Thursday, May 12, 2022 - 11:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बृहस्पतिवार को, सहयोगी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर हमला जारी रखा और भंडारा तथा गोंदिया जिले में स्थानीय चुनाव में धोखा देने का आरोप लगाया। इससे पहले आज राकांपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने पटोले द्वारा पहले दिए गए बयान की निंदा की और महा विकास आघाडी गठबंधन को एकजुट रखने के महत्व को रेखांकित किया।

पटोले ने कहा, “एमवीए के घटक दलों के बीच लिखित समझौते का उल्लंघन करना और भंडारा तथा गोंदिया जिला परिषदों में अध्यक्ष और चेयरमैन के पदों के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिलाना धोखा देने जैसा था। यह पीठ में छुरा घोंपना नहीं था तो और क्या था।” उन्होंने कहा कि उनकी राजनीतिक पृष्ठभूमि में कोई रहस्य नहीं है। उन्होंने कहा, “मैं जो करता हूं खुलकर करता हूं।”

पटोले ने कहा कि भंडारा और गोंदिया जिला परिषद चुनाव के बाद एमवीए के सभी तीन मुख्य घटक दलों ने 30 जनवरी को एक संयुक्त बयान जारी किया और कहा कि गठबंधन जिला परिषद के चुनाव लड़ेगा और इसके लिए स्थानीय इकाइयां काम करेंगी। उन्होंने कहा, “जिला परिषद अध्यक्ष और चेयरमैन के चुनाव के लिए मैं लगातार राज्य राकांपा अध्यक्ष जयंत पाटिल और प्रफुल्ल पटेल के संपर्क में था। लेकिन राकांपा ने निर्णय लेने में देरी की और अंत समय में भाजपा के साथ हाथ मिला लिया। मैं इसकी जानकारी पार्टी आलाकमान को दूंगा कि राकांपा ने हमारे साथ कैसा व्यवहार किया।”

इससे पहले आज अजित पवार ने पटोले की ‘पीठ में छुरा घोंपने' वाली टिप्पणी को ''हास्यास्पद'' करार दिया। गोंडिया जिला परिषद (जेडपी) चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से दूर रखते हुए शरद पवार की अगुवाई वाली पार्टी के प्रतिद्वंद्वी भाजपा से हाथ मिलाने के एक दिन बाद पटोले ने सहयोगी राकांपा पर ‘पीठ में छुरा घोंपने' का आरोप लगाते हुए महा विकास अघाड़ी (एमवीए) खेमे में बुधवार को विवाद पैदा कर दिया था। पवार ने कहा ''नाना का बयान हास्यास्पद है। आप सभी जानते हैं कि वह भाजपा छोड़ने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए थे। तो, क्या भाजपा को यह आरोप लगाना चाहिए कि उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने के लिए पीठ में छुरा घोंपा है?''

Yaspal

Advertising