देश को कमजोर गठबंधन की नहीं, मजबूत सरकार की जरूरत: अजीत डोभाल

Thursday, Oct 25, 2018 - 06:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने केंद्रीय जांच ब्यूरो में मचे घमासान को लेकर सरकार का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि हम पर जनता के प्रतिनिधियों का नहीं, उनके बनाए कानूनों का शासन है। हमारे लिए कानून सबसे ऊपर और सबसे महत्‍वपूर्ण है। इसके साथ ही डोभाल ने विपक्ष पर भी निशाना साधा। 

कमजोर गठबंधन भारत के लिए नहीं अच्छा  
एनएसए ने सरदार पटेल मेमोरियल में बोलते हुए कहा कि भारत को अगले 10 साल तक मजबूत, स्थायी और निर्णायक सरकार की जरूरत है। कमजोर गठबंधन देश के लिए बेहद नुकसान पहुंचाने वाला होगा। उन्होंने कहा कि 70 के दशक में अर्थव्यवस्था के मामले में भारत चीन से आगे था लेकिन मौजूदा समय 2019 में चीन भारत से बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।


अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए स्थाई सरकार की जरूरत 
डोभाल ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए हमें एक स्थाई सरकार की जरूरत है। अगर देश में लोकतंत्र कमजोर होता है, तो इससे हमारा देश कमजोर होगा। उन्होंने साथ ही यह बताया कि हम चाहते हैं कि भारतीय प्राइवेट सेक्टर कंपनियों को भी भारतीय रणनीतिक हितों को पूरा करना और बढ़ावा देना चाहिए। सरकारों के पास अपना बहुमत होना आवश्यक होता है जिससे मजबूती से काम किया जा सके। 


तेल की बढ़ती कीमतों पर जताई चिंता
डोभाल ने दावा किया कि भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। उन्होंने चीन की अलीबाबा और अन्य बड़ी कंपनियों का उदाहरण देते हुए कहा कि देखिए चीन सरकार की मदद से अलीबाबा और कई अन्य कंपनियां कितनी आगे निकल गए हैं। उन्होंने तेल की कीमतों की बढ़ोतरी पर कहा कि यह हमारे लिए संकट है लेकिन देश को उसका सामना करना ही पड़ेगा। 

vasudha

Advertising