दिल्ली: लखीमपुर घटना को लेकर मचे सियासी संग्राम के बीच अमित शाह से मिले अजय मिश्रा

Wednesday, Oct 06, 2021 - 02:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर देशभर में मचे सियासी संग्राम के बीच केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बता दें कि रविवार को लखीमपुर में कुछ किसानों को जीप से कुचलने के मामले में मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को आरोपों के कठघरे में खड़ा किए जाने के बाद आशीष के खिलाफ इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

लखीमपुर हिंसा में चार किसानों सहित कुल आठ लोगों की मौत हुई है। इस घटना के बाद पहले बार राजधानी आए मिश्रा ने शाह से मुलाकात की। यह कहा जा रहा है कि मिश्रा ने मुलाकात के दौरान इस घटना के बारे में अपनी ओर से सफाई पेश की। अभी यह नहीं पता चला है कि मिश्रा अपने आप शाह से मिले हैं या उन्हें इस बारे में सरकार द्वारा तलब किया गया था। उधर इस घटना को लेकर विपक्ष हमलावर है और वह मिश्रा के इस्तीफे की मांग कर रहा है तथा उनके बेटे को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ा है।

 

उत्तर प्रदेश सरकार ने अब तक तमाम विपक्षी नेताओं के लखीमपुर जाने पर रोक लगा रखी थी। इस बीच पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरएंड डी) ने अचानक उस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है जिसमें मिश्रा को मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होना था। ब्यूरो ने आज सुबह पहले मीडिया को इस कार्यक्रम की कवरेज का निमंत्रण दिया और बाद में उसे स्थगित करने की सूचना दी। हालाकि ब्यूरो की ओर से यह नहीं बताया गया है कि अचानक यह कार्यक्रम क्यों स्थगित किया गया।

Seema Sharma

Advertising