अय्यर के विवादित बोल, कहा- मुसलमानों को पिल्ला समझते हैं PM मोदी

Saturday, Aug 11, 2018 - 04:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस से बर्खास्त मंत्री मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। अय्यर ने कहा कि 2014 से पहले मैने सोचा नहीं था कि मुसलमानों को पिल्ला बोलने वाला देश का प्रधानमंत्री बन जाएगा। उन्होंने गुजरात  दंगों का मुद्दा उठाते हुए यह बयान दिया। 

मुसलमानों को लेकर पक्षपात रहे मोदी 
कांग्रेस से बर्खास्त मंत्री ने पीएम पर सांप्रदायिक हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात दंगे के दौरान वो बतौर मुख्यमंत्री पक्षपात करते रहे। जब उनसे पूछा गया कि आपको उस घटना का दुख है तो उन्होंने कहा था कि एक पिल्ला भी गाड़ी के नीचे आ जाए तो दिल में चोट लगती है। मोदी ने दंगों में पीड़ित मुसलमानों का उन्होंने हालचाल भी नहीं लिया। अय्यर ने कहा कि 24 दिनों के बाद अटल जी के आने पर मोदी मुसलमानों के रिफ्यूजी कैंप पहुंचे थे। 


पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं अय्यर
पूर्व मंत्री ने कहा कि मैंने सोचा ही नहीं था कि जिस आदमी ने ऐसा कहा जो दंगों के 24 दिन तक मुस्लिमों के कैंप में नहीं गया वह देश का प्रधानमंत्री बन सकता है। बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब अय्यर ने पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। गुजरात चुनाव के दौरान भी उन्होंने पीएम के खिलाफ अभद्र शब्द इस्तेमाल किए थे जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था।

vasudha

Advertising