बीकानेर में हवाईसेवा एक नवंबर से

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2016 - 01:20 AM (IST)

बीकानेर: लंबे समय से इंतजार कर रहे बीकानेर संभाग के नागरिकों को एक नवंबर से नियमित हवाई सेवाओं की सौगात मिल रही है। इसके लिए नाल एयरपेार्ट से जयपुर बीकानेर हवाई सेवाओं की स्वीकृति के आदेश जारी हो गए है। सिविल एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रभारी राधेश्याम मीणा ने बताया कि इस संबध में नाल एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं को शुरू करने वाली कंपनी का ईमेल प्राप्त हो गया है।
 

नाल से जयपुर के बीच नौ सीट वाला विमान चलेगा। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल लंबे समय से इसके लिए प्रयासरत थे। राजस्थान सरकार के नागरिक एवं उड्डयन निदेशक केशरी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने निर्देश दिए हैं कि बीकानेर में जल्द से जल्द सिविल हवाई जहाज की उड़ान शुरू करवाई जाए। राज्य सरकार ने बीकानेर सहित जैसलमेर और कोटा में भी नियमित हवाईसेवा शुरू करने के निर्देश दिए थे।


इसी क्रम में हमने तीन चार दिन पहले जैसलमेर से नियमित हवाई जहाज की उड़ानें शुरू करवा दी हैं और हम इसकी सफलता पर लगातार नजर रख रहे हैं कि यहां से कितनी सवारियां रोजाना मिल जाएंगी। इसी का आंकलन करके हम बीकानेर के नाल सिविल एयर पोर्ट पर भी जल्द नियमित उड़ाने शुरू करवाएंगे।


बीकानेर (नाल) से हवाईसेवा शाम चार बजे जयपुर के लिए एवं जयपुर से शाम छह बजे वापस बीकानेर के लिए उड़ान भरेगी। इसका प्रति व्यक्ति अनुमानित किराया 2500 से 3500 रुपये के बीच होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News