Air Strike से डरे पाकिस्‍तान ने बनाई नई चाल! तेरह डिजिट के नंबर से कर रहा है फोन

Thursday, Feb 28, 2019 - 01:19 PM (IST)

बीकानेर: भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर बुधवार को हमले की नाकाम कोशिश के बाद अब पाकिस्तान ने नई चाल बनाई है। जानकारी मुताबिक राजस्थान में बीकानेर जिले से लगती भारत-पाकिस्तान सीमा पर बसे गांवों के वाशिंदों के पास पाकिस्तान से फोन कॉल आने के समाचार मिले हैं। 

आठ मिनट दिखा लाल रंग का गुब्बारा 
सूत्रों ने आज बताया कि दोनों देशों के बीच बढ़ रहे तनाव के बीच तेरह अंकों के नंबरों से कॉल आ रही है। सीमावर्ती क्षेत्र पर बसे लोगों से मिली जानकारी के अनुसार फोन इंटरनेट की मदद से किए जा रहे हैं। फोन करने वाला भारतीय सेना की लोकेशन संबंधी जानकारी मांगता है। जानकारी मिलने के बाद खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई और उसकी तलाश शुरू की।  बीकानेर के खाजूवाला में सीमा पर आज लाल रंग का गुब्बारा देखा गया। गुब्बारा करीब आठ मिनट दिखा। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस को दिए गए सचेत रहने के निर्देश
उल्लेखनीय है कि बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. बी.एल.मीणा ने रेंज के चारों जिलों बीकानेर, श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़ में पुलिस को सचेत रहने के निर्देश दिए हैं और आम लोगों को इस तरह की फोन कॉल्स से सावधान रहने का आग्रह किया है।  इस बीच सीमा पर स्थित बज्जू गांव के जग्गेवाला मेें ग्रामीणों ने एक ड्रॉन को देखा जो करीब 15 मिनट तक आसमान मेें मंडराता रहा। सीमा पार से आये इस ड्रॉन के बारे में ग्रामीणों ने सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया। 
 

Anil dev

Advertising