तिरुचिरापल्ली हवाईअड्डे पर 24 घंटे तक फंसे रहे एयर इंडिया के यात्री

Tuesday, Oct 16, 2018 - 12:49 AM (IST)

तिरुचिरापल्ली : तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली हवाईअड्डे से सिंगापुर जाने वाले यात्रियों को एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की वातानुकुन प्रणाली में आई तकनीकी खामी के कारण 24 घंटे से अधिक समय तक हवाई अड्डे पर ही फंसा रहना पड़ा। हवाई अड्डा प्रशासन ने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान एएक्सबी 682 रविवार को अपराह्न तीन बजे हवाई अड्डे पहुंचा और इसे चार बजकर दस मिनट पर सिंगापुर के लिए रवाना होना था। विमान के पायलेट और को-पायलेट को विमान को उड़ान भरने के लिए तैयार करते समय वातानुकुल प्रणाली में तकनीकी खामी का पता चला।

विमान में उस समय 115 यात्री सवार थे। विमान में सवार यात्रियों ने भी वातानुकुलन प्रणाली के काम न करने की शिकायत क्रू सदस्यों को की। इसके बाद इस तकनीकी खामी से तुरंत हवाईअड्डा प्राधिकरण और हवाई परिवहन नियंत्रण को अवगत कराया गया। तकनीकी दल ने इस तकनीकी खामी को ठीक करने का भरपूर कोशिश की लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी। विमान के यात्रियों को तुरंत विमान से उतार कर हवाई अड्डे पर ही इंतजार करने के लिए कहा गया।

तकनीकी खामी को ठीक नहीं किए जा सकने के कारण यात्रियों को रात भर के लिए होटल में ठहराया। हवाई अड्डा सूत्रों के अनुसार असामान्य देरी के कारण कुछ यात्रियों ने अपनी टिकट रद्द करवा दी और बाकी बचे यात्रियों को एयर इंडिया एक्सप्रेस के अन्य विमान से सोमवार की शाम सिंगापुर ले जाया गया। तकनीकी खामी आए एयर इंडिया के विमान को मरमत के लिए चेन्नई भेज दिया गया।

shukdev

Advertising