एयर इंडिया के विमान में बम होने की खबर निकली अफवाह, फ्लाइट ने लंदन से फिर भरी उड़ान

Thursday, Jun 27, 2019 - 05:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया के मुंबई से अमेरिका के नेवर्क जा रहे विमान में बम होने की सूचना मिलने के बाद विमान को लंदन में उतारकर उसकी जांच की गई। हालांकि महज अफवाह निकलने के बाद विमान ने फिर उड़ान भर ली है। ब्रिटिश मीडिया की खबरों के अनुसार, ‘‘इस घटना के बाद स्टैन्स्टेड में सभी उड़ानें अस्थाई रूप से बाधित हुई है।'' 

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की कि उड़ान संख्या एआई 191 को गुरुवार को एहतियात के तौर पर लंदन के स्टैंस्टेड हवाई अड्डे पर उतारा गया क्योंकि उसमें बम होने की धमकी मिली थी।वहीं, स्टैंस्टेड हवाई अड्डे ने ट्वीट कर बताया था कि एयर इंडिया का बोइंग 777 विमान स्थानीय समयानुसार सुबह 10.15 बजे (भारतीय समयानुसार, दोपहर बाद 2.45 बजे) के करीब हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरा। एसेक्स पुलिस हवाई अड्डे पर पूरी तरह मुस्तैद थी। विमान को रनवे से दूर एकांत जगह पर ले जाया गया। एयर इंडिया के विमान की पूरी जाँच की जा रही है जबकि स्टैंस्टेड हवाई अड्डे के रनवे पर अब विमानों की आवाजाही सामान्य है। 


लंदन स्टैन्स्टेड एयरपोर्ट की तरफ से भी ट्वीट करके इसकी जानकारी दी गई। लंदन स्टैन्स्टेड एयरपोर्ट ने ट्वीट किया कि हमारा रनवे अब खुल गया है, यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हम माफी मांगते हैं। एयर इंडिया विमान की एहतियाती लैंडिंग के चलते रनवे को कुछ समय के लिए बंद करना पड़ा था पर अब यह शुरू हो गया है।

Seema Sharma

Advertising