एयर इंडिया ने सरकार के दबाव में हटाया शिवसेना के चप्पलबाज सांसद से प्रतिबंध

Monday, Apr 10, 2017 - 06:54 PM (IST)

 नई दिल्ली : एयर इंडिया के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक सरकार द्वारा डाले गए दबाव की वजह से एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड पर लगाया गया उड़ान प्रतिबंध रद्द दिया। सांसद ने दो हते पहले उड़ान के दौरान सही सीट नहीं मिलने पर एयरलाइंस के एक कर्मचारी पर हमला किया था।

अधिकारी ने हालांकि कहा कि गायकवाड के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने और एयर इंडिया में उनके उडऩे पर प्रतिबंध लगाने का फैसला एयरलाइंस का फैसला था और इस पर सरकार के साथ ‘‘कोई विचार विमर्श नहीं’’ हुआ था। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘सांसद के एयरलाइंस या हमारे कर्मचारी से माफी नहीं मांगने के बावजूद सरकारी आदेश की वजह से हमें प्रतिबंध वापस लेना पड़ा।’’गायकवाड पर लगा प्रतिबंध शुक्रवार को तब वापस लिया गया जब नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा एेसा करने की ‘‘सलाह’’ वाला एक खत एयरलाइंस को भेजा गया।

मंत्रालय द्वारा भेजे गए खत में कहा गया, ‘‘गायकवाड द्वारा मांगी गई माफी और अच्छे आचरण के लिए उनके द्वारा दिए गए वचन के बाद एयर इंडिया और दूसरी एयरलाइंस को यह सलाह दी जाती है कि वह उन पर लगा प्रतिबंध हटा लें।’’अधिकारी ने कहा कि एयर इंडिया गायकवाड के खिलाफ प्राथमिकी वापस नहीं लेगी और अगर जरूरत पडी तो वे अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।  

Advertising