राज ठाकरे की सिक्यॉरिटी को AI की फ्लाइट में जाने की नहीं मिली इजाजत

Saturday, May 27, 2017 - 05:09 PM (IST)

नई दिल्ली: शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के बाद अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे और एयरइंडिया के बीच एक नया विवाद छिड़ गया है। सूत्रों के अनुसार एयरइंडिया ने सिक्यॉरिटी स्टाफ को हथियारों के साथ फ्लाइट में घुसने की इजाजत नहीं दी गई, जिसके बाद ठाकरे ने फ्लाइट में सफर करने से इनकार कर दिया। ठाकरे मुंबई से ग्वालियर के लिए रवाना हुए थे वह अपने सिक्यॉरिटी स्टाफ के साथ एयरपोर्ट पहुंचे लेकिन एयरइंडिया की ओर से उन्हें बताया गया कि फ्लाइट के अंदर हथियार ले जाने की इजाजत नहीं होती।

राज ठाकरे ने सफर करने से किया इनकार
राज ठाकरे ने इसे लेकर कोई हंगामा नहीं किया और वह एयरपोर्ट से घर लौट गए। इसे लेकर एमएनएस की तरफ से भी किसी तरह का विरोध नहीं किया गया है। एविएशन मिनिस्ट्री के तहत आने वाले ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्यॉरिटी के मुताबिक राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और एसपीजी सुरक्षा में रहने वाले लोगों को ही पर्सनल सिक्यॉरिटी ऑफिसर (पीएसओ) के साथ घरेलू फ्लाइट्स में जाने की इजाजत होती है।

इसके अलावा सीनियर भाजपा नेता एलके आडवाणी, पूर्व गृह मंत्री शिवराज पाटिल और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती जैसे नेताओं को इसकी छूट मिली हुई है, क्योंकि उन्हें जान का खतरा है। इसी साल 23 मार्च को शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने एयरइंडिया के एक कर्मचारी की चप्पल से पिटाई कर दी थी, क्योंकि उन्हें इकनॉमी क्लास में सफर करने को कहा जा रहा था।

Advertising