हवाला मामले एयर होस्टेस के खूबसूरत चेहरे के पीछे था यह मास्टरमाइंड (Video)

Tuesday, Jan 09, 2018 - 08:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार की गई एयर होस्टेस ने उन लोगों के नाम बताने शुरू कर दिए हैं जो हवाला कारोबार में उसके साथ शामिल थे। एयर होस्टेस से मिली जानकारी के आधार पर डीआरआई ने एक और हवाला ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है जिसका नाम अमित मल्होत्रा है।

अमित विदेशी मुद्रा की तस्करी को लेकर चालक दल के सदस्यों का उपयोग करता था। पुलिस ने उसके विवेक विहार के घर में छापेमारी की जिस दौरान 3 लाख कैश और 1600 डॉलर मिले। इससे पहल जेट एयरवेज की महिला परिचारिका को कथित रूप से 3 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की विदेशी मुद्रा तस्करी करने के आरोप में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि अमित ने फ्लाइट में ही एयरहोस्टेस से दोस्ती की थी और हवाला का पैसा ले जाने के लिए मनाया था। 

एयरहोस्टेस दो महीने में सात बार हांगकांग पैसा ले जा चुकी है। आरोपी एयर होस्टेस करीब 10 लाख यूएस डॉलर ले जा चुकी है। आरोपी लड़की के ससुर डिफेंस से रिटायर्ड अधिकारी हैं और लड़की के पिता एलआईसी में एक बड़े अधिकारी हैं। पुलिस ने मल्होत्रा तथा जेट एयरवेज के चालक दल के सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली की एक अदालत ने दोनों को दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।  
 

Advertising