VIDEO: वायुसेना के जाबांज बने देवदूत, तवी नदी में फंसे 2 लोगों को किया एयरलिफ्ट

Monday, Aug 19, 2019 - 04:40 PM (IST)

जम्मू: भारतीय वायुसेना एक बार फिर से देवदूत बनकर आई और उफनती नदी से दो लोगों को सुरक्षित निकाल कर ले गई। सोमवार को अचानक जम्मू की तवी नदी का जलस्तर बढ़ गया जिसकारण इसमें करीब चार लोग फंस गए। इस दौरान भारतीय वायुसेना ने हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया। सांसें थाम देने वाले रेस्क्यू ऑपरेशन में वायुसेना के जाबांजों ने तवी नदी में फंसे दो लोगों को एयरलिफ्ट किया।

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पहले लोगों जब हेलिकॉप्टर की सीढ़ी चढ़े तो इसकी रस्सी टूट गई जिससे दोनों वापिस नदी में गिर गए। हालांकि वे बाद दोनों किसी तरह पानी में तैर कर बाहर निकलने में कामयाब रहे। इसके बाद दो लोग नदी के बीच सीमेंट के ऊपर एक पिलर पर सहमे हुए बैठे रहे।

वायुसेना का हेलिकॉप्टर उनको बचाने के लिए फिर से ऑप्रेशन में जुटा। दोनों लोगों को बचाने के लिए वायुसेना का जाबांज जवान पहले खुद रस्सी के सहारे नीचे आया और उन दोनों को सुरक्षित अच्छे बांध कर ऊपर भेजा।

इसके बाद हेलीकॉप्टर ने दोनों को सुरक्षित जगह पर उतारा और वापिस फिर से जवान को लेने के लिए आया। ये लोग मछुआरे बताए जा रहे हैं जो नदी पर आए थे लेकिन अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया और वे लोग उसमें फंस गए। यह पहला मौका नहीं हैं जब सेना लोगों के लिए देवदूत बनी और उनके सुरक्षित बचाया।

Seema Sharma

Advertising