अगर दम है तो चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक करो...असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना

Wednesday, May 31, 2023 - 08:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को भाजपा के राज्य प्रमुख बंदी संजय के इस दावे पर तीखा हमला किया कि वह "तेलंगाना के पुराने शहर में सर्जिकल स्ट्राइक" करेगी। इस पर  ओवैसी ने कहा कि इसके बजाय चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक करें। 

दरअसल, 2020 में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, बंदी संजय ने कहा था कि सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (टीआरएस) और एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी रोहिंग्या, पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी मतदाताओं की मदद से जीएचएमसी चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे हैं। कुमार ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनावों के लिए प्रचार करते हुए कहा, "जीएचएमसी चुनाव पाकिस्तान, अफगानिस्तान और रोहिंग्याओं के मतदाताओं के बिना कराए जाने चाहिए। चुनाव जीतने के बाद हम पुराने शहर में सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे।

मंगलवार को संगारेड्डी में एक जनसभा में उस टिप्पणी का हवाला देते हुए एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, "वे कहते हैं कि पुराने शहर में सर्जिकल स्ट्राइक की जाएगी। अगर दम है तो चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक करो।" ओवैसी ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और केसीआर के बीच गुप्त सहमति के अपने दावे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा और कहा, "अगर स्टीयरिंग मेरे हाथ में है तो आपको (अमित शाह) दर्द क्यों महसूस होता है?" उन्होंने कहा, "मंदिरों के लिए करोड़ों रुपये मंजूर किए गए और वह (अमित शाह) कहते हैं कि स्टीयरिंग मेरे हाथ में है। स्टीयरिंग मेरे हाथ में है, तो आपको दर्द क्यों होता है?" इससे पहले, 23 अप्रैल को, कर्नाटक के चेवेल्ला में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 'संकल्प सभा' ​​को संबोधित करते हुए, शाह ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और केसीआर के बीच मिलीभगत का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "एक सरकार, जिसका स्टीयरिंग व्हील मजलिस (ओवैसी) के पास है, वह कभी भी तेलंगाना नहीं चला सकती है। हम मजलिस से डरते नहीं हैं, मजलिस आपकी (बीआरएस) के लिए मजबूरी है, बीजेपी के लिए नहीं। तेलंगाना की सरकार को काम करना चाहिए।" राज्य के लोगों के लिए, ओवैसी के लिए नहीं।"
 

Anu Malhotra

Advertising