दिल्ली अनलॉक: एम्स के डॉक्टर ने कही बड़ी बात, मेट्रो सेवाओं का लाभ लेते समय जरूर बरतें सावधानी

Sunday, Jun 06, 2021 - 06:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली मेट्रो की सर्विस कोविड-19 के कारण 10 मई से बंद की हुई थी, लेकिन अब इसे फिर से शुरू किया जा रहा है। ऐसे में एम्स के डॉक्टर नवीत विग ने कहा है कि ट्रांसपोर्टरों को खास तौर पर अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए, नहीं तो स्थिती फिर खराब हो सकती है। हमें तुरंत मेट्रो शुरू नहीं करनी चाहिए। 1-2 सप्ताह के लिए, हमें पहले एक्सपेरिमेंट के तौर पर 33-50 प्रतिशत क्षमता के साथ इसे काम में लाना चाहिए। हमें अभी धीमे चलने की जरूरत है। आपको बता दें कि डॉक्टर नवीत विग एम्स कोविड टास्क फोर्स के चेयरपर्सन और मेडिसिन के HOD हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में 19 अप्रैल से आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। मेट्रो सेवाएं जोकि दिल्ली की लाइफलाइन है इसे भी बंद कर दिया गया था। अब 7 जून से मेट्रो सेवाएं क्रमबद्ध तरीके से फिर से शुरू होने जा रही हैं, जैसा कि विशेषज्ञ सलाह दे रहे हैं, सेवाओं को पहले 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शुरू किया जाना चाहिए और यहां पर बिना वजह खड़े रहने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने स्टेशनों के बाहर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आम जनता और अधिकारियों से सहयोग मांगा है। आपको बता दें कि उपलब्ध ट्रेनों में से केवल आधी को ही सोमवार से सेवा में शामिल किया जाएगा, वहीं सभी ट्रेनें बुधवार तक श्रेणीबद्ध तरीके से सेवा में लाई जाएंगी। ध्यान में रहे कि इसका यह मतलब नहीं है कि सेवाएं प्री-लॉकडाउन अवधि के समान चलेंगी क्योंकि अभी यात्रियों को अपनी बारी के लिए स्टेशनों के बाहर इंतजार करना होगा।


 

Hitesh

Advertising