AIIMS डायरेक्टर बोले-मुझे वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं, कोरोना से बाहर आना है तो दवा लेना जरूरी

Monday, Jan 18, 2021 - 01:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वैक्सीनेशन के बाद दवा के साइड इफेक्ट की आर रही खबरों के बीच AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने भी अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया। AIIMS डायरेक्टर ने कहा कि मैंने भी कोरोना वैक्सीन ली है लेकिन मुझे इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मैं सुबह से काम कर रहा हूं, मीटिंग भी अटेंड की, मैं बिल्कुल ठीक हूं। डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि लोगों को कोरोना वैक्सीन लेनी चाहिए। डॉ गुलेरिया ने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए कोरोना वैक्सीन लेनी जरूरी है।

AIIMS डायरेक्टर ने कहा कि आप किसी भी बीमारी की दवा लेते हैं तो इसके थोड़े से साइड इफेक्ट तो होते ही हैं, लेकिन इसके लिए डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें अब कोरोना महामारी से बाहर आना है और नॉर्मल जीवन जीना है, इसके लिए बिना झिझक वैक्सीन लेनी होगी।

बता दें कि डॉ गुलेरिया उन चुनिंदा लोगों में शामिल हैं जिनको सबसे पहले कोरोना वैक्सीन दी गई थी। दरअसल कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों की विश्वास बनाने के लिए ही AIIMS डायरेक्टर ने स्वास्थ्यकर्मियों से पहले खुद टीका लिया था। AIIMS डायरेक्टर के अलावा सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने भी कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया।

Seema Sharma

Advertising