दिल्ली एम्स: सर्जरी विभाग का फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार

Friday, Feb 24, 2017 - 12:00 AM (IST)

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) के छात्रावास परिसर में संस्थान का फर्जी पहचान पत्र लेकर प्रवेश कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। व्यक्ति पर आरोप है कि वह खुद को एम्स का डॉक्टर बताकर छात्रावास में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था।

अंकित अग्रवाल नाम के व्यक्ति का दावा था कि वह एम्स में जनरल सर्जरी विभाग का डॉक्टर है। व्यक्ति को उस समय पकड़ा गया जब वह जबरदस्ती एम्स में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा था। एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा गार्ड ने उसे रोका तो उसने विभाग का नाम बताया और अपना पहचान पत्र दिखाया, जिस पर मुख्य सुरक्षा अधिकारी का हस्ताक्षर था लेकिन गार्ड को उस पर शक हो गया। आगे की जांच से पता चल गया कि वह एम्स का डॉक्टर नहीं है।

पकड़े जाने पर अग्रवाल ने बताया कि वह एक फर्मास्यूटिकल कंपनी में जनरल मैनेजर है। आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है और भारतीय दंड संहिता के तहत उस पर मुकदमा दर्ज हो गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह फार्मा कंपनी के साथ काम करता है और उसने स्वीकार कर लिया है कि वह एम्स का फर्जी पहचान पत्र लेकर एम्स में आसानी से प्रवेश पाने और बाइक पार्क करने के लिए फर्जी पहचान पत्र रखे हुए था। पिछले 20 दिनों में यह दूसरी घटना है। 

Advertising