AIIMS की स्थापना में सपा सरकार बाधक: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2015 - 09:38 AM (IST)

गोरखपुर: भारतीय जनता पार्टी सांसद योगी आदित्यनाथ ने मुख्य मंत्री अखिलेश यादव के गोरखपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना के संबध में दिए बयान को तथ्यों से परे और आधारहीन बताया है। सांसद योगी आदित्यनाथ ने यहां पत्रकारों को केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का पत्र दिखाते हुए कहा कि उन्होंने गोरखपुर में नए एम्स की स्थापना में देरी पर चिंता जाहिर की है।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर मे अखिलेश यादव द्वारा दिया गया बयान आधारहीन और सत्य से परे है। उत्तर प्रदेश सरकार एम्स की स्थापना के लिए गोरखपुर में जमीन नहीं दे रही है। योगी ने स्वास्थ्य मंत्री के पत्र का हवाला देते हुए कहा कि गोरखपुर में एम्स की स्थापना के लिए खुटहन की जमीन में आपत्ति दर्ज की गई है और अन्य तीन स्थानों पर बताई जा रही भूमि भी विवादित है इसलिए मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया बयान सत्य से परे है।  

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत दो और 17 दिसंबर को अपने गोरखपुर दौरे में एम्स की स्थापना में देरी के लिए केन्द्र सरकार द्वारा बाधा डालने का आरोप लगाया था और कहा था कि उनकी सरकार ने गोरखपुर में एम्स की स्थापना के लिए जमीन उपलब्ध करा दी है लेकिन केन्द्र सरकार इसमे अडंगेबाजी कर रही है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News