दो महिला फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ शारीरिक उत्पीड़न के आरोप में AIFF ने दीपक शर्मा को किया निलंबित

Tuesday, Apr 02, 2024 - 05:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) ने मंगलवार को अपनी कार्यकारी समिति के सदस्य दीपक शर्मा को गोवा में दो महिला खिलाड़ियों के साथ कथित शारीरिक उत्पीड़न के लिए निलंबित कर दिया है। भारतीय महिला फुटबॉल (आईडब्ल्यूएल) लीग के दूसरे डिवीजन में भाग ले रही हिमाचल प्रदेश स्थित खाद एफसी की दो फुटबॉल खिलाड़ियों ने आरोप लगाया था कि क्लब के मालिक शर्मा ने 28 मार्च की रात को उनके कमरे में घुसकर उनके साथ मारपीट की थी। AIFF ने शर्मा को उनकी कथित घटना की एक पैनल द्वारा जांच के निष्कर्ष तक फुटबॉल से संबंधित गतिविधियों से दूर रहने के लिए कहा है। मेजबान राज्य संघ द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद शर्मा को गोवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।


राष्ट्रीय महासंघ ने एक प्रेस रिलीज में कहा- AIFF कार्यकारी समिति ने श्री दीपक शर्मा को अगली सूचना तक फुटबॉल से संबंधित किसी भी गतिविधि में भाग लेने से निलंबित करने का फैसला किया है। एआईएफएफ की आपातकालीन समिति जिसमें अध्यक्ष कल्याण चौबे, उपाध्यक्ष एनए हारिस और कोषाध्यक्ष किपा अजय शामिल थे, ने सोमवार को शर्मा के खिलाफ खिलाड़ियों से प्राप्त शिकायतों का जायजा लिया। इसके बाद सोमवार रात एआईएफएफ सदस्य संघों की एक बैठक हुई और शर्मा को बैठक छोड़ने की सलाह देने से पहले कुछ मिनटों के लिए बुलाया गया और सुना गया। एआईएफएफ कार्यकारी समिति के सदस्य दीपक शर्मा को औपचारिक शिकायत मिलने के बाद दिन में पूछताछ के लिए बुलाया। मापुसा पुलिस ने उन्हें विभिन्न धाराओं के अंतर्गत चोट पहुंचाने और  महिलाओं के खिलाफ बल का उपयोग करने के लिए गिरफ्तार किया गया।


पीड़ितों द्वारा शनिवार को प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आरोपी को मापुसा पुलिस स्टेशन में धारा 354ए (यौन उत्पीड़न), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 341 (गलत तरीके से रोकना) के तहत गिरफ्तार किया गया। शर्मा को दोपहर करीब 1:30 या 1:45 बजे जमानत दे दी गई। एक स्थानीय वकील ने उसका बचाव किया। जमानत राशि और स्थानीय ज़मानत के साथ पुलिस ने उसे रिहा कर दिया।

Parminder Kaur

Advertising