तमिलनाडु: अन्नाद्रमुक ने दिनाकरन को परिवार सहित पार्टी से निकालने का फैसला किया

Wednesday, Apr 19, 2017 - 12:14 AM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी अखिल भारतीय द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम में मंगलवार को एक चौंकाने वाले फैसले के तहत पार्टी की महासचिव शशिकला, उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन और उनके परिवार को पार्टी से दूर रखने का फैसला किया गया। 

 

मुख्यमंत्री पलानीस्वामी से मुलाकात के बाद राज्य के वित्तमंत्री डी. जयकुमार ने कहा कि उन्होंने फैसला किया है कि अन्नाद्रमुक का नेतृत्व दिनाकरण और उनके परिवार के प्रभाव के बिना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी के पदाधिकारियों और सांसदों से परामर्श लेने के बाद लिया गया है। राज्य की जनता भी यही चाहती है। राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मणिकंदन ने कहा कि हम पार्टी में एकता चाहते हैं, कोई विभाजन नहीं। 


उन्होंने कहा कि पार्टी के दोनों धड़ों के विलय की योजना बनाने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा जो पन्नीरसेल्वम खेमे से वार्ता करेगी। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री तथा महासचिव जे जयललिता के निधन के बाद पार्टी दो खेमे बंट गई है जिसमें शशिकला के धड़े का नाम एआईएडीएमके (अम्मा) और पन्नीरसेल्वम के धड़े का नाम एआईएडीएमके (पुरची तलैवी अम्मा) है। 

Advertising