अगस्ता वेस्टलैंड: जावड़ेकर का कांग्रेस पर हमला, अब पता चला कि चोर क्यों मचा रहा है शोर

Saturday, Dec 29, 2018 - 10:44 PM (IST)

नई दिल्लीः अगस्ता वेस्टलैंड मामले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष किए गए खुलासे के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला है। भाजपा ने कांग्रेस पर तीखा आक्रमण करते हुए कहा है कि चोर मचा रहा है शोर। भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को कांग्रेस के गांधी परिवार पर करारा प्रहार करते हुए दावा किया कि अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बयान में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल द्वारा ‘‘सोनिया गांधी’’ और ‘‘एक इतालवी महिला के बेटे’’ का जिक्र करना अगस्तावेस्टलैंड सौदे में उनकी संलिप्तता की ओर इशारा करता है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस मामले में गिरफ्तार किये गये मिशेल ने किस संदर्भ में जांच एजेंसी से इसका जिक्र किया है।

कांग्रेस ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार गांधी परिवार को फंसाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा कि संप्रग सरकार के दौरान वीवीआईपी हेलीकाप्टर की खरीद में कथित भ्रष्टाचार की जांच में सच सामने आ रहा है और मिशेल का बयान एक परिवार की ओर इशारा कर रहा है। उन्होंने कांग्रेस पर अपने शासनकाल के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘सार्वजनिक धन की लूट की कहानी बाहर आ रही है, सबकुछ एक परिवार के पास गया।’’

जावड़ेकर ने दावा किया कि मिशेल ने ‘श्रीमती गांधी’ ‘इतालवी महिला का बेटा’ ‘बड़ा आदमी’ ‘आर’ का उल्लेख किया है और ‘‘यह सब केवल एक परिवार की ओर इशारा करता है।’’ कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि उसे जवाब देना चाहिए कि मिशेल कितना जिक्र कर रहा है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संदर्भ में दावा किया कि जनता एक ‘आर’ को जानती है जिन्होंने मनमोहन सिंह सरकार में अध्यादेश फाड़ा था।

राफेल सौदे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर गांधी के हमले का जिक्र करते हुए जावड़ेकर ने इसे ‘‘चोर द्वारा शोर मचाने’’ का मामला करार दिया और दावा किया कि मिशेल ने संप्रग सरकार के दौरान राफेल करार से सार्वजनिक क्षेत्र की फर्म ‘एचएएल’ को हटाने के बारे में भी बोला है। 

Yaspal

Advertising