अगस्ता वेस्टलैंड मामलाः मिशेल के प्रत्यर्पण पर बोले अहमद पटेल, हो जाएगा दूध का दूध-पानी का पानी

Wednesday, Dec 05, 2018 - 09:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को बुधवार को दिल्ली की एक विशेष अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे पांच दिन की सीबीआई हिरासत में सौंप दिया है। सीबीआई को मिशेल से बड़े राजफाश की उम्मीद है। इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा है कि बहुत अच्छी बात है क्योंकि दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा। उन्होंने कहा, कानून अपना काम करेगा।

बता दें कि ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल 3600 करोड़ रुपये के इस सौदे में बिचौलिया था। उसे मंगलवार देर रात दुबई से प्रत्यपित करके भारत लाया गया। बुधवार को उसे सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के सामने पेश किया गया। मिशेल के वकील ने अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की। लेकिन सीबीआई ने सबूतों के साथ मिशेल को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति देने की गुजारिश की।

सीबीआई ने क्या कहा
सीबीआई ने कहा कि वह घोटाले की रकम का भी पता लगाना चाहती है। मिशेल की ओर से एक जमानत की अर्जी भी दायर की गई। लेकिन उस पर फैसला नहीं हुआ। मिशेल की ओर से एक जमानत अर्जी भी दायर की गई। लेकिन उस पर फैसला नहीं हुआ। अदालत ने मिशेल को पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। हालांकि बाद में न्यायाधीश ने उसे अपने वकील के साथ पांच मिनट बातचीत करने की अनुमति दी। 

Yaspal

Advertising