अगस्ता वेस्टलैंड घाेटालाः पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी को मिली जमानत

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2016 - 01:02 PM (IST)

नई दिल्लीः अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में 9 अगस्त को गिरफ्तार किए गए पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को आज यहां की एक विशेष अदालत ने जमानत दे दी। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने त्यागी को यह राहत दो लाख रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही जमानत राशि पर दी। यह सशर्त जमानत है जिसमें अदालत ने त्यागी से कहा है कि वह गवाहों को प्रभावित करने और जांच को बाधित करने की कोशिश नहीं करें।  

4 जनवरी को फैसला
दो अन्य आरोपियों- त्यागी के संबंधी संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान की जमानत याचिकाएं अदालत में लंबित हैं। अदालत ने कहा कि दोनों की याचिकाओं पर वह 4 जनवरी को फैसला देगी। जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान एसपी त्यागी की वकील मेनका गुरूस्वामी ने कहा, ‘अगर जांच पूरी होने में वक्त लग रहा है तो एेसे में उनके मुवक्किल को आजादी से वंचित नहीं रखा जा सकता।’ उन्होंने अदालत में दावा किया कि प्राथमिकी दर्ज हुए 4 साल बीत गए लेकिन इस दौरान सीबीआई उनके मुवक्किल के खिलाफ कोई सबूत सामने नहीं ला पाई।  

कई कडिय़ों की जांच
सीबीआई की आेर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने आरोपियों की जमानत याचिकाओं का विरोध करते हुए कहा कि वे गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं और ‘विभिन्न एजेंसियों द्वारा विभिन्न देशों में की जा रही कई कडिय़ों की जांच’ में बाधा डाल सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास सबूत हैं कि अपराध के उद्देश्य से अनाधिकारिक बैठकें की गईं। इस पड़ाव पर आकर उनकी जमानत याचिकाओं को स्वीकार मत कीजिए। जांच पूरी हो जाने दीजिए।’ उन्होंने तीनों आरोपियों की जमानत याचिकाओं को खारिज करने का अनुरोध किया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News