केजरीवाल सरकार और एलजी में फिर जंग, कार्यक्रम में जबरन पीएम का पोस्टर लगाने के आरोप

Sunday, Jul 24, 2022 - 08:17 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल असोला भाटी माइन्स में पौधारोपण कार्यक्रम से रविवार को नदारद रहे जबकि उपराज्यपाल वी के सक्सेना इसमें शामिल हुए। उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने कहा, ‘‘उपराज्यपाल के साथ निर्धारित साप्ताहिक बैठक से खराब सेहत का हवाला देते हुए अनुपस्थित रहने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भाटी माइंस में पहले से ही तय पौधारोपण कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए।''

उपराज्यपाल द्वारा दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित खामियों और अनियमितताओं को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश किए जाने के बीच केजरीवाल शुक्रवार को सक्सेना के साथ पूर्व निर्धारित एक साप्ताहिक बैठक में भी शामिल नहीं हुए।

इस बीच दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश पर कल रात वनमहोत्सव स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाले बैनर लगाए। राय ने कहा कि उन्होंने और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। इससे पहले उपराज्यपाल के कार्यालय से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री वनमहोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

Yaspal

Advertising