पीडीपी नेता बोले- सांसद हमले के आरोपी अफजल गुरु ‘मेरे भाई’

Monday, Feb 11, 2019 - 07:57 PM (IST)

श्रीनगर  : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पी.डी.पी.) के वरिष्ठ नेता इंजी. नजीर अहमद इत्तु ने सोमवार को एक विवादित बयान देते हुए कहा कि सांसद हमले में आरोपी अफजल गुरु उनके भाई थे। सोशल मीडिया पर वायरल एक साक्षात्कार में इत्तु जो पी.डी.पी. के संभागीय अध्यक्ष भी है ने कहा कि जहां तक अफजल गुरु साहब का सवाल का उनके साथ मेरे घरेलु संबंध हैं। गत शनिवार को अफजल की छठी बरसी थी और पहले भी और आज भी मैं यही मांग कर रहा हूं कि उनके अवशेषों को वापस किया जाए। यह कोई गैरकानूनी बात नहीं की यह हिन्दुस्तान के कानून को नहीं तोड़ा है। मैं गया था, इसमें क्या है, वह (अफजल गुरु) मेरा भाई है। इसमें क्या है। वह भी कश्मीर का रहने वाला था। मैं गया, इसमें क्या है।


नजीर ने कहा कि दूसरी बात मैं हुरियत कांफ्रैंस (एम) चेयरमैन मीरवायज उमर फारुक से भी मिलने गया था। मैंने उस वक्त भी कहा था कि मीरवायज के पास मैं निजी तौर पर गया था। पार्टी की तरफ से मैं वहां नही गया था। बदकिस्तमत से वहां मीडिया पहुंचा था। हां, मैं गया था मीरवायज से मिलने क्योंकि वह (मीरवायज) जम्मू कश्मीर के एक इस्लामिक विद्धान हैं। नेताओं द्वारा पार्टी छोडऩे पर नजीर ने कहा कि पी.डी.पी. से इसलिए लोग भाग रहे हैं कि क्योंकि वह सत्ता के भूखे हैं क्योंकि इनको लग रहा है अब पी.डी.पी. सत्ता में नहीं आएगी इसलिए भाग रहे। हालांकि, पी.डी.पी. कमजोर नहीं हुई है। लोगों में गुस्सा है क्योंकि उनको हमसे उम्मीद है। लोगों को पी.डी.पी. से उम्मीद है इसलिए वह गुस्से में हैं। पी.डी.पी. मजबूत हैं। 


बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें बडग़ाम जिला के चाडूरा इलाके में इंजी. नजीर को स्थानीय लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। यही नहीं वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग व्यक्ति नजीर के साथ गुस्से में बात कर रहा है। दूसरे लोग नजीर को गाड़ी में बैठने के लिए कह रहे है। साथ ही कुछ लोगों ने आतंकी जाकिर मूसा के समर्थन में भी नारेबाजी की। हालांकि, नजीर इत्तु ने स्पष्ट कर दिया कि स्थानीय लोग उनसे नाराज थे क्योंकि उन्होंने उनके काम पूरे नहीं किए। मुझे कोई शिकायत नहीं है। लोगों को उनपर पूरा भरोसा है, इसलिए उन्होंने उनपर गुस्सा किया। 
 
 

Monika Jamwal

Advertising