वतन लौटे अभिनंदन, वायुसेना ने कहा- होगी मेडिकल जांच

Friday, Mar 01, 2019 - 09:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान विदेश लौट आए हैं। शुक्रवार शाम पाकिस्तान ने उन्हे भारत को सौंप दिया है। वहीं विंग कमांडर की वापसी के बाद भारतीय वायुसेना ने अटारी बॉर्डर में प्रेस कांफ्रेंस की। एयर वाइस मार्शल रवि कपूर ने बयान जारी कर कहा कि विंग कमांडर की मेडिकल जांच कराएंगे। उन्होंने प्रक्रिया के तहत पाकिस्तान ने विंग कमांडर को सौंपा है। 

बता दें कि अभिनंदन की वतन वापसी से पूरे देश में उत्साह है। अधिकारियों की व्यस्तता को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार को वाघा सीमा पर होने वाली बीटिंग द रिट्रीट समारोह रद्द कर दिया है। 

गौरतलब है कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दोनों देशों की वायुसेना के बीच हुई झड़प के दौरान बुधवार को मिग 21 पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में गिर गया था, जिसमें सवार पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान ने पकड़ लिया था।  हालांकि इससे पहले मिग 21 के पायलट वर्तमान ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को निशाना बनाते हुए गिरा दिया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वीरवार को संसद में घोषणा की थी कि वर्तमान को ‘‘शांति सछ्वाव’’ के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा।  

Yaspal

Advertising