370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने की कोई हरकत तो दिया जाएगा मुंहतोड़ जवाब- रविशंकर प्रसाद

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 06:29 PM (IST)

नागपुरः केन्द्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने आज यहां कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 आतंकवादियों को सुरक्षा उपलब्ध कराने का साधन था जिसे अब समाप्त कर दिया गया। प्रसाद ने नागपुर में राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण के अधिकारियों की 17वीं अखिल भारतीय बैठक के बाद कहा कि अनुच्छेद 370 आतंकवादियों को सुरक्षा प्रदान कर रहा था जिसे समाप्त कर दिया गया। इसे हटाने का निर्णय जम्मू-कश्मीर की जनता और देश हित में लिया गया है।

अनुच्छेद 370 के कारण जम्मू-कश्मीर में बाल विवाह के खिलाफ कोई कानून नहीं था, भ्रष्टाचार रोकथाम के लिए कोई विधेयक नहीं था। मानव द्वारा मल सफाई की रोकथाम के लिए कोई कानून नहीं था। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता के उन्नति के लिए यह कदम उठाया गया है।

उन्होंने कहा कि भारत हमेशा अपनी सुरक्षा चाक-चौबंद रखता है। यदि अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद कोई आतंकवादी कारर्वाई होती है तो माकूल जवाब दिया जायेगा। यदि पाकिस्तान किसी भी तरह की कारर्वाई करता है तो उसे बहुत कड़ा जवाब दिया जायेगा। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश अपनी सुरक्षा के लिए पूरी तरह सतकर् है और किसी भी आतंकवादी हमले का सही जवाब दिया जायेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News