रियासी टेरर अटैक बाद नहीं बना भक्तों में डर का माहौल, शिव खोरी मंदिर में दर्शन कर रहे श्रद्धालु

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 06:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं को ले जा रही बस पर आतंकी हमले में नौ लोगों की मौत के बाद भी भक्त डरे नहीं हैं और सुरक्षा बलों और भगवान में विश्वास रखते हुए शिव खोरी मंदिर का रुख कर रहे हैं। श्रद्धालु मंगलवार को पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के निकट घटनास्थल पर कुछ देर के लिए रुके तथा उन्होंने 'भारत माता की जय' और 'भारतीय सेना जिंदाबाद' के नारे लगाए एवं मृतकों के लिए प्रार्थना की। महाराष्ट्र से आए 20 लोगों के समूह में शामिल प्रमिला बजाज ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, “ हमें आतंकवादी हमले के बारे में खबरों से पता चला, लेकिन हमने माता रानी (वैष्णो देवी) के दर्शन के लिए अपनी यात्रा जारी रखने का निर्णय लिया।” समूह माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन के बाद शिव खोरी मंदिर जाने के दौरान घटनास्थल पर रुका और मौके को देखा जहां बस अब भी खाई में पड़ी थी। रविवार शाम को इसी बस पर हमला किया गया था। बजाज ने कहा, “ जो कुछ भी हुआ वह भयानक था। मृतकों में एक दो साल का बच्चा और उसकी मां शामिल हैं... हम दिवंगत आत्माओं के लिए प्रार्थना करते हैं।”

PunjabKesari

आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर ले जा रही 53 सीट वाली बस पर पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास रविवार को गोलीबारी कर दी थी। हमले के बाद बस खाई में जा गिरी थी। वाहन में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के श्रद्धालु सवार थे। घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थी तथा 41 अन्य चोटिल हो गए थे। महाराष्ट्र से ही तालुक रखने वाली मंगला महाजन ने कहा, “डर स्वाभाविक है लेकिन हमें अपने सुरक्षा बलों पर पूरा भरोसा है जो अपनी जान की परवाह किए बिना हमारे देश की रक्षा करते हैं। हमें अपने भगवान पर पूरा भरोसा है।” महाजन ने कहा, "हमें पूरा विश्वास है कि हमारी सेना आतंकवादियों को पकड़ लेगी और उन्हें दंडित करेगी।" उन्होंने कहा, "हमने वैष्णो देवी में दर्शन किए और अब शिव खोरी की ओर जा रहे हैं... हमलावरों को दंडित किया जाएगा क्योंकि हमारी सेना उनके लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चला रही है।"

PunjabKesari

उन्होंने कहा, "हम दुश्मन खेमे को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना करते हैं अन्यथा हमारी सेना उनका सफाया कर देगी।" श्रद्धालुओं की बस पर किए गए हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है और पुलिस सेना और सीआरपीएफ की 11 टीम काम कर रही हैं तथा पोनी तेरयाथ इलाके की कई तरफ से घेराबंदी की गई है। एक अधिकारी ने कहा, "वैष्णो देवी और शिव खोरी दोनों मंदिरों के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। आतंकवादी हमले के मद्देनजर दोनों स्थानों की नए सिरे से सुरक्षा समीक्षा की गई।" सूत्र ने बताया कि रियासी और राजौरी दोनों तरफ से शिव खोरी की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News