बिहार में राजग की सरकार बनने के बाद से हत्या का सिलसिला शुरू: राजद

Saturday, Sep 09, 2017 - 11:25 AM (IST)

पटनाः बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने कहा कि प्रदेश में जनादेश का अपमान कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनने के बाद से लोग खुलेआम कानून को अपने हाथ में लेकर घूम रहे हैं जिसका नतीजा है कि पिछले कुछ दिनों से हत्या का सिलसिला शुरू हो गया है।

राजद के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक शक्ति सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून का इकबाल धीरे-धीरे समाप्त होता जा रहा है। जब से जनादेश का अपमान कर राज्य में राजग की सरकार बनी है तभी से हत्या, लूट और राहजनी समेत अन्य घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि विधि-व्यवस्था की स्थिति ऐसी हो गई है कि लोग खुलेआम कानून को अपने हाथ में लेकर घूम रहे हैं।

यादव ने कहा कि प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हत्या का सिलसिला शुरू हो गया है। सभी जिलों में बैंक डकैती और लूट की घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि आज दिनदहाड़े पुलिस की मौजूदगी में पटना जिले के बाढ़ न्यायालय परिसर में अपराधी एक कैदी की हत्या कर फरार हो गया और पुलिस मूकदर्शक बनी रह गई।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि घटना के बाद सरकार की ओर से रटा-रटाया जवाब दिया जाता है कि अपराधी कोई भी हो बच नहीं पाएगा। अनैतिक रूप से नवगठित सरकार में मनबढ़ू लोगों का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ गया है जिसके कारण आए दिन हत्या और लूट की घटनाएं हो रही हैं।

यादव ने कहा कि कानून के राज का यह मतलब होता है कि लोगों का विश्वास पुलिस पर बढ़े और पुलिस का खौफ अपराधियों में दिखाई पड़े। ऐसा नहीं कि सत्ता का इस्तेमाल सिर्फ विरोधियों को फंसाने के लिये किया जाए।  


 

Advertising