Battle of Naushera की घोषणा के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निर्देशक विकास बहल को किया सपोर्ट

Wednesday, Mar 06, 2024 - 03:18 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  रक्षा मंत्री, श्री राजनाथ सिंह, ने निर्देशक विकास बहल, गुड कंपनी और तालिस्मान फिल्म्स को उनके आगामी चलचित्र पर पूरा समर्थन दिया है, जो महाकाव्य 'नौशेरा की लड़ाई' पर होगा। फिल्म की कहानी ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान (एमवीसी) के महान योगदान के आसपास घूमेगी, जिन्हें 'नौशेरा का शेर' के रूप में पूजा जाता है, उनके नेतृत्व और भारत की रक्षा के लिए उनके अंतिम बलिदान के बारे में। 

 

प्रसिद्ध निर्देशक विकास बहल, साथ ही गुड कंपनी के साथी विराज सावंत, और तालिस्मान फिल्म्स के संस्थापक अभिषेक कुमार और निशिकांत रॉय* ने जम्मू और कश्मीर में 1947-1948 के भारत-पाकिस्तान संघर्ष के दौरान 'नौशेरा की लड़ाई' और 'झंगर का पुनः प्राप्तिकरण' के इतिहासी युद्ध पर आधारित अपनी आगामी सिनेमाटिक परियोजना की योजना की है। इस महत्वपूर्ण परियोजना के बनाने पर सुनकर, भारतीय रक्षा मंत्री, श्री राजनाथ सिंह, और भारतीय सेना ने इस फिल्म के निर्माताओं को पूरा समर्थन दिया है। 

 

यह उत्साहजनक परियोजना 'नौशेरा का शेर' ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान के अदम्य साहस और नेतृत्व को चित्रित करेगी, जो कि 'नौशेरा का शेर' के रूप में सम्मानित हैं, साथ ही पैराम वीर चक्र प्राप्त नायक जडूनाथ सिंह और 'बाल सैनिक' के रूप में जाने जाते हैं। 

 

अपने पूरे समर्थन का अभिव्यक्त करते हुए, रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने 'नौशेरा के शेर' के योगदान की प्रशंसा की, "ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान का साहस, उनका देशभक्ति और उनका अनमोल योगदान को प्रशंसित किया जाना चाहिए। वह भारत के संरक्षण के लिए अपनी जान देने वाले 1947-48 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में भारतीय सेना के सबसे उच्च अधिकारी थे। ... पिछले कई वर्षों से, मैं अपने भाषणों और सैनिकों और स्थानीय लोगों के साथ अपने संवादों में उनकी सेवा और राष्ट्र के प्रति उनकी निःस्वार्थ ड्यूटी का मनाने का वर्तमान रहा है।

 

दर्शकों को इस ऐतिहासिक श्रेष्ठप्रस्तुति के बारे में और अधिक जानने की उत्सुकता है। फिल्म का निर्माण गुड कंपनी और तालिस्मान फिल्म्स द्वारा किया जाएगा।

Varsha Yadav

Advertising