9 घंटे सोने के बाद बन गई लाखों की मालिक, आप भी जानें अमीर बनने की आसान ट्रिक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 06:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क :  बेंगलुरु जिसे भारत की सिलिकॉन वैली और तकनीकी केंद्र माना जाता है, की एक इन्वेस्टमेंट बैंकर ने हाल ही में एक अनोखे स्लीप इंटर्नशिप प्रोग्राम में 9 लाख रुपये जीते हैं। यह प्रोग्राम बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप वेकफिट (Wakefit) द्वारा आयोजित किया गया था।

इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए करीब 10 लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किया, जो इस बात का संकेत है कि नींद से जुड़े कार्यों में लोगों की रुचि कितनी बढ़ रही है। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य लोगों को अच्छी नींद के महत्व को समझाना और नींद की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए जागरूकता फैलाना था। जीतने वाले इन्वेस्टमेंट बैंकर ने यह राशि मेहनत से नहीं, बल्कि आराम से सोने के अनुभव से अर्जित की है। इस तरह के अनोखे प्रोग्राम लोगों को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करने का काम कर रहे हैं।

सोकर जीता खिताब

कुछ लोगों को अपने काम से ज्यादा नींद प्यारी होती है और वे किसी भी हालत में अपनी नींद पूरी करना चाहते हैं। ऐसे लोगों के लिए बेंगलुरु का स्टार्टअप वेकफिट (Wakefit) स्लीप इंटर्नशिप प्रोग्राम लेकर आया है। इस प्रोग्राम में नींद के शौकीन लोग भाग लेते हैं। हाल ही में इसका तीसरा सीजन आयोजित किया गया, जिसमें बेंगलुरु की एक इन्वेस्टमेंट बैंकर, साईश्वरी, ने हिस्सा लिया और वह विजेता बनीं।

9 घंटे आराम की नींद ली

यह प्रोग्राम उन लोगों के लिए बनाया गया है जिन्हें नींद बहुत जरूरी होती है। इस सीजन में 12 स्लीप इंटर्न भाग ले रहे थे। हर प्रतिभागी को हर रात कम से कम 8 से 9 घंटे की नींद लेनी होती थी। इसके अलावा, उन्हें दिन में 20 मिनट की पावर नैप भी लेनी होती थी। सभी प्रतिभागियों को आरामदायक गद्दे और नींद ट्रैक करने वाला डिवाइस दिया गया, ताकि उनकी नींद की गुणवत्ता को देखा जा सके। इस प्रोग्राम की विजेता, साईश्वरी, को 9 लाख रुपये की इनामी राशि दी गई है।

इस प्रोग्राम के अगले सीजन में 10 लाख का इनाम रखा गया है। ये प्रोग्राम दो महीने तक चलने वाला है। इसके पहले त्रिपर्णा नाम की एक लड़की ने भी स्लीपिंग कम्पटीशन में 6 लाख रुपये जीते थे। पश्चिम बंगाल के हुगली की रहने वाली इस लड़की ने 100 दिन तक लगातार 9 घंटे सोकर ये खिताब जीता था। जिसमें उसके साथ साढ़े चार लाख लोगों ने हिस्सा लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News