पटना, दरभंगा, मुंबई, बेंगलुरु, जयपुर के बाद अब हैदराबाद... इस एयरलाइंस ने बंद की अयोध्या-हैदराबाद डायरेक्ट फ्लाइट

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 02:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अयोध्या के नव निर्मित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद, शहर को हवाई और रेलवे सुविधाओं के साथ जोड़ा गया। इसके चलते देशभर की प्रमुख एयरलाइनों ने अयोध्या के लिए सीधी उड़ानें शुरू की थीं। स्पाइसजेट भी इनमें शामिल थी, लेकिन अब उसे अयोध्या की कई फ्लाइटें बंद करनी पड़ रही हैं। हाल ही में हैदराबाद से अयोध्या की डायरेक्ट फ्लाइट को बंद कर दिया गया है।

दो महीने में ही बंद हुई सेवा
स्पाइसजेट ने 2 अप्रैल 2024 को हैदराबाद से अयोध्या की सीधी फ्लाइट शुरू की थी। यह सेवा सप्ताह में तीन दिन मिलती थी। लेकिन यात्रियों की कमी के चलते, इस रूट पर अंतिम फ्लाइट 20 मई 2024 को ऑपरेट हुई और 1 जून से यह सेवा बंद हो गई।

कंपनी का बयान
स्पाइसजेट के प्रोमोटर अजय सिंह ने बताया कि कम मांग के कारण उन्हें हैदराबाद से अयोध्या की सीधी उड़ान बंद करनी पड़ी है। उन्होंने कहा कि कंपनी को इस रूट पर पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे थे। हालांकि, कंपनी ने चेन्नई से अयोध्या की फ्लाइट को जारी रखने की बात कही है। हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एक सूत्र ने भी इसकी पुष्टि की है।

कई शहरों से शुरू हुई थी अयोध्या की फ्लाइट
इस साल 1 फरवरी से स्पाइसजेट ने चेन्नई, अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, जयपुर, पटना और दरभंगा जैसे प्रमुख शहरों से अयोध्या के लिए सीधी उड़ानें शुरू की थीं। बाद में इस सूची में हैदराबाद का भी नाम जोड़ा गया। वर्तमान में, कंपनी की दिल्ली और अहमदाबाद से ही अयोध्या की सीधी फ्लाइट चल रही है, जबकि अन्य शहरों से यह सेवा बंद हो चुकी है।

स्पाइसजेट का शेयर प्राइस
स्पाइसजेट के शेयर की कीमत में आज वृद्धि देखी गई। बीएसई में कल इसके शेयर 54.96 रुपये पर बंद हुए थे। आज सुबह यह 55.40 रुपये पर खुला और यही इसका उच्चतम स्तर था। सुबह 9.41 बजे इसके शेयर का दाम 55.25 रुपये था।

पीएम मोदी ने किया था अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन
अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन 30 दिसंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। इसके बाद, राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए स्पाइसजेट ने 21 जनवरी 2024 को दिल्ली से अयोध्या के लिए एक विशेष फ्लाइट ऑपरेट की थी। इस स्थिति को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि अयोध्या को जोड़ने की पहल के बावजूद, यात्री संख्या में कमी के कारण एयरलाइनों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News