Maharashtra: नांदेड़ के बाद अब छत्रपति संभाजीनगर के अस्पताल में मौतें, 24 घंटे में 18 लोगों ने गवाई जान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 03, 2023 - 05:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) से एक बड़ी खबर सामने आई है। नादेड़ के बाद यहां के अस्पताल में मंगलवार सुबह आठ बजे तक 24 घंटे के भीतर कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई हैं।  एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

नांदेड़ में मृतकों की कुल संख्या पहुंची 31
अधिकारियों के मुताबिक, इससे पहले मराठवाड़ा के ही नांदेड़ स्थित डॉ. शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 30 सितंबर से एक अक्टूबर के बीच 24 घंटे में 24 मौत दर्ज की गई थीं और इसके बाद एक से दो अक्टूबर के बीच सात अन्य मौत दर्ज की गईं जिससे 48 घंटे में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 31 हो गई थी।

संभाजीनगर के अस्पताल में 18 मौतें
अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा, ‘‘छत्रपति संभाजीनगर स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में दो अक्टूबर को सुबह आठ बजे से तीन अक्टूबर सुबह आठ बजे के बीच 18 मौत दर्ज की गईं।'' उन्होंने कहा कि जीएमसीएच में दर्ज 18 लोगों की मौतों में से चार लोगों को अस्पताल में मृत लाया गया था। चिकित्सा अधीक्षक ने कहा, ‘‘जान गंवाने वाले 18 लोगों में से दो मरीजों की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई, जबकि दो अन्य निमोनिया से पीड़ित थे।

गुर्दा निष्क्रिय होने से एक मरीज की मौत 
जान गंवाने वाले अन्य तीन मरीज गुर्दे के निष्क्रिय होने और एक अन्य मरीज यकृत निष्क्रिय होने की समस्या से पीड़ित था। यकृत और गुर्दा निष्क्रिय होने से एक अन्य मरीज की मौत हो गई। सड़क दुर्घटना, जहरीले पदार्थ और अपेंडिक्स फटने के कारण एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है।'' अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में समय पूर्व जन्मे दो बच्चों की इलाज के छठे दिन (दो से तीन अक्टूबर के बीच) मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News