राहुल पर मायावती के पलटवार के बाद मैदान में उतरे खड़गे, बहुजन समाज पार्टी पर लगाए ये आरोप

Sunday, Apr 10, 2022 - 04:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान को सही ठहराते हुए रविवार को कहा कि कारण जो भी रहे हों बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को विधानसभा चुनाव में जीत का सुरक्षित रास्ता दिया है। गांधी ने अपने बयान में बसपा प्रमुख पर उत्तर प्रदेश में गठबंधन नहीं करके दलितों की आवाज बनने से इनकार करने का आरोप लगाया था। 

मायावती ने जब पलटवार किया तो खड़गे ने गांधी के बयान को सही ठहराते हुए कहा कि कारण जो भी रहे हों, लेकिन बसपा सुप्रीमो ने भाजपा को विधानसभा चुनाव में जीत का सुरक्षित रास्ता दिया है। खड़गे ने आज यहां जारी एक बयान में कहा 'उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी पूरे मज़बूती से लड़ी। कांग्रेस चाहती थी कि भाजपा अपने जीत के अहंकार में आम लोगों, महिलाओं, दलितों पर जो अत्याचार करती है, उस पर किसी भी प्रकार से रोक लगे।' उन्होंने कहा कि यह सब देख कर वाड्रा ने मायावती से कांग्रेस के साथ आकर भाजपा के ख़लिाफ़ गठबंधन का नेतृत्व करने को कहा था लेकिन सच्चाई यही है कि वह ऐसा नहीं कर पाईं, चाहे जो भी कारण रहा हो।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि गांधी ने कल यही दोहराया, ‘‘आज जनता महँगाई से पिस रही है। युवावों जे पास नौकरियां नहीं है। संवैधानिक संस्थाओं पर आरएसएस का क़ब्ज़ा हो रहा है। ऐसे में हमारे लोकतंत्र और बाबा साहेब के दिए संविधान का क्या होगा।'' उन्होंने सभी दलों से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह करते हुए कहा 'इस लड़ाई में भाजपा के ख़लिाफ़ सभी विपक्षी दल को एक होना चाहिए।' 

rajesh kumar

Advertising