गोवा और कर्नाटक के प्रभार से हटने के बाद बोले दिग्गी, मैं खुश हूं

Sunday, Apr 30, 2017 - 08:55 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को गोवा और कर्नाटक के प्रभारी महासचिव पद से हटा दिया है। गोवा में ए. चेला कुमार और कर्नाटक में के.सी. वेणुगोपाल को यह पद सौंपा गया है। वहीं पार्टी में अपना कद कम होने पर दिग्विजय ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट किया, मैं पार्टी और नेहरू गांधी परिवार के प्रति वफादार हूं। आज मैं पार्टी में जो कुछ भी हूं वो सब उन्हीं की वजह से ही है। मुझे गोवा और कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं के साथ काम कर अच्छा लगा। मैं उनके सहयोग के लिए आभारी हूं। इसके बाद एक और ट्वीट कर उन्होंने लिखा, मैं इस बात से काफी खुश हूं कि अब टीम राहुल जी चुन रहे हैं।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने के बावजूद गोवा में सरकार बनाने में विफल रहने पर दिग्विजय की काफी आलोचना हो रही थी। इस मामले में कांग्रेस की खासी फजीहत हुई थी। भाजपा ने तो कांग्रेस के घाव पर नमक छिड़कते हुए कहा था कि दिग्विजय गोवा में छुट्टियां मना रहे थे। पार्टी ने के.सी. वेणुगोपाल को कनार्टक का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है। कनार्टक में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले है तथा पाटीर् राज्य में फिर से सत्ता हासिल करने की तैयारियों में जुटी है। कनार्टक में एम टैगोर, पीसी विश्वनाथ, मधु यक्षी गौड़ा और डॉ एस सज्जीनाथ को भी राज्य में पार्टी प्रभारी सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। अमित देशमुख को गोवा का प्रभारी सचिव बनाया गया है। इसके अलावा पार्टी ने केन्द्रीय चुनाव प्राधिकार का गठन कर मुल्लापल्ली रामचन्द्रन को इसका अध्यक्ष बनाया है।

भुवनेश्वर कालिता और मधुसूदन मिस्त्री को इस प्राधिकार का सदस्य बनाया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इस केन्द्रीय चुनाव प्राधिकार की सलाहकार समिति में सांसद शमशेर सिंह ढुल्लों, बीरेन सिंह एंगती और पूर्व सांसद अश्क अली टाक को सदस्य बनाया गया है। मिस्त्री इस प्राधिकार का सदस्य बनने के बाद संगठन के किसी अन्य पद पर नहीं रहेंगे। वर्तमान में मिस्त्री पार्टी महासचिव हैं।

Advertising