कोलकाता के बाद असम में मासूम से दरिंदगी, ट्यूशन से घर लौट रही नाबालिग के साथ गैंगरेप

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 10:21 PM (IST)

नेशनल डेस्कः असम के नागांव जिले में तीन व्यक्तियों द्वारा 14 वर्षीय एक किशोरी से कथित तौर पर बलात्कार किए जाने की घटना के विरोध में राज्य में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुए। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार रात लगभग आठ बजे ट्यूशन से पढ़ाई के बाद साइकिल से घर लौट रही नाबालिग पर तीन लोगों ने हमला कर दिया और उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। पुलिस ने बताया कि तीन लोग मोटरसाइकिल पर आए और नाबालिग को घेर लिया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और उसे घायल और बेहोशी की हालत में एक तालाब के निकट सड़क के किनारे छोड़ दिया। कक्षा 10वीं की छात्रा को बाद में स्थानीय लोगों ने देखा और पुलिस को सूचना दी। 

पुलिस ने बताया कि उसे पहले क्षेत्र के एक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया और बाद में इलाज तथा मेडिकल जांच के लिए नागांव के एक अस्पताल में भेज दिया गया। हैलाकांडी में शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘नाबालिग लड़की के साथ ऐसा जघन्य अपराध करने की हिमाकत करने वाले अपराधियों को कानून बख्शेगा नहीं। मैंने पुलिस महानिदेशक और जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका को धींग क्षेत्र में पहुंचकर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।'' 

शर्मा ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के बाद, ‘‘एक खास समुदाय के सदस्यों का एक वर्ग बहुत सक्रिय हो गया है और उन्हें ऐसे अपराध करने के लिए बढ़ावा दिया गया। हालांकि, हम अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।'' उन्होंने बताया कि पिछले दो माह में महिलाओं के खिलाफ ऐसे 22 अपराध दर्ज किए गए और राज्य में यह 23वीं ऐसी घटना है। उन्होंने कहा, ‘‘निचले और मध्य असम और बराक घाटी जिलों में लोग लगातार डर के साय में जी रहे हैं जहां स्वदेशी लोग अल्पसंख्यक बन गए हैं। ऐसे लोग जो इन क्षेत्रों में नहीं रहते, वह यहां की स्थिति का अंदाजा नहीं लगा सकते।'' 

मुख्यमंत्री ने सभी से स्वदेशी लोगों के इन मुद्दों को गंभीरता से लेने का अनुरोध किया। शर्मा ने कहा, ‘‘हमें इन जघन्य अपराधों के पीछे असली अपराधियों की पहचान करनी चाहिए और हिंदू समाज के भीतर समुदायों को दोष देने में नहीं उलझना चाहिए।'' पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है और दूसरे को हिरासत में लिया गया है, जबकि अन्य को पकड़ने के लिए तलाशी जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News