कानपुर, सूरत के बाद अब MP में बड़े ट्रेन हादसे की साजिश, ट्रैक पर रखा मिला लोहे का एंगल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 12:14 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देश भर में इन दिनों असामाजिक तत्व ट्रेनों को टारगेट कर रहे हैं। पैसेंजर और मालगाड़ियों को पटरी से पलटने की खबरें अलग-अलग इलाकों से मिल रही हैं। अब इसमें ग्वालियर का नाम भी शामिल हो गया है क्योंकि यहां भी रेलवे स्टेशन के पास ही रेल पटरियों पर एक लोहे का फ्रेम पड़ा मिला और इसे आगरा जा रही एक मालगाड़ी के चालक ने समय रहते देख लिया, जिससे दुर्घटना होने की आशंका टल गई। शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि जीआरपी ने घटना की जांच शुरू कर दी है। जीपीआर थाना प्रभारी एमपी ठक्कर ने बताया कि ग्वालियर स्टेशन के उप प्रबंधक से मंगलवार तड़के साढ़े चार बजे सूचना मिली कि बिरला नगर स्टेशन के पास रेलवे की पटरियों पर लोहे का फ्रेम रखा हुआ मिला है। उन्होंने बताया कि जीआरपी, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पटरियों पर लोहे का चौकोर फ्रेम बरामद किया, जिससे दुर्घटना होने की आशंका थी। 

ठक्कर ने बताया कि झांसी से आगरा जा रही एक मालगाड़ी के चालक ने बिरला नगर स्टेशन के पास लोहे के फ्रेम को देखा और तुरंत रेलवे अधिकारियों को सूचित किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि रेलवे अधिनियम के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News