J&K के बाद राजस्थान में सबसे ज्यादा बंद होता है इंटरनेट, राहुल गांधी के ट्वीट का जिक्र करते हुए BJP ने साधा निशाना

Thursday, Oct 28, 2021 - 05:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने गुरुवार को कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। राठौर ने कहा कि राहुल गांधी जी ने 19 दिसंबर 2019 को ट्वीट कर लिखा था कि इस सरकार को कोई अधिकार नहीं कि कॉलेज, इंटरनेट और टेलीफोन बंद कर दे। इसे मैं मानता हूं कि ये भारत की आत्मा की बेइज्जती है।" वहीं राजस्थान में पिछले 1 महीने में 4 बार इंटरनेट बंद किया गया है। बता दें कि, जम्मू कश्मीर को लेकर राहुल गांधी ने हाल ही में सरकार पर बड़े आरोप लगाते हुए इंटरनेट व टेलीफोन बंद किए जाने पर सवाल उठाए थे, इसी को लेकर अब भाजपा ने जवाब दिया है।

भाजपा प्रवक्ता  ने कहा कि राजस्थान में दस साल में 78 बार इंटरनेट रोका गया, ये जम्मू-कश्मीर के बाद दूसरे नंबर पर है। जम्मू कश्मीर में तो आतंकवाद के चलते रोका जाता है। ये कांग्रेस और राहुल का दोहरा मापदंड है। परीक्षा तो दूसरे राज्यों में भी आयोजित होती है पर वहां तो इंटरनेट बंद नहीं किया जाता। व्यापार, मेडिकल सेवा, वर्कफ्राम होम, बैंकिंग सेवा सब इंटरनेट बंद होने से ठप्प हो जाता है। ॉ

राठौर ने कहा कि जम्मू कश्मीर में पिछले 10 साल में 315 बार इंटरनेट बंद हुआ और राजस्थान में 78 बार इंटरनेट बंद हुआ। राजस्थान सरकार बताए कि किस तरह की आतंकी घटनाएं हो रही हैं कि उन्हें 78 बार इंटरनेट बंद करने की जरूरत पड़ी। कांग्रेस बार-बार जम्मू कश्मीर की तरफ सबका ध्यान आकर्षित करती है और भारत सरकार की तरफ उंगली उठाती है कि वहां अभिव्यक्ति की आज़ादी को रोका जा रहा है, लेकिन क्या राजस्थान में आतंक की घटनाएं हो रही हैं कि पिछले 1 महीने में 4 बार इंटरनेट बंद किया गया है।

'राजस्थान को 800 करोड़ का नुक़सान हुआ'
राजस्थान में डेगू फैल रहा है पर स्वास्थ्य मंत्री बैठकें नहीं ले रहे, वो गुजरात का प्रभारी बनने के बाद बिजी हैं। यही हाल दूसरे मंत्री और मंत्रालय का है, जो पंजाब के प्रभारी बनाए गए हैं। ये कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई है पर नुकसान जनता को उठाना पड़ रहा है। इंटरनेट बंद होने से चार महीने में राजस्थान को 800 करोड़ का नुक़सान हुआ है। 

Yaspal

Advertising